छापेमारी: ओडिशा में एक करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, एक गिरफ्तार

ओडिशा में एक करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, एक गिरफ्तार
एक करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन के साथ एक ड्रग तस्कर गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा अपराध शाखा के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने क्योंझर जिले में छापेमारी के दौरान एक करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन के साथ एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार आरोपी राजेंद्र कुमार माझी (46) क्योंझर टाउन का निवासी है। एक खुफिया इनपुट के बाद सोमवार शाम को एसटीएफ की एक टीम ने जोडियाघाटी इलाके के पास राष्ट्रीय राजमार्ग -49 पर छापेमारी की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जो वहां ग्राहक का इंतजार कर रहा था।

एसटीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''तलाशी के दौरान उसके कब्जे से एक करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 1.080 किलोग्राम वजनी ब्राउन शुगर (हेरोइन) और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। आरोपी व्यक्ति कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका, जिसके लिए उसे गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में राजेंद्र के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम 1985 की धारा 21 (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एसटीएफ सूत्रों ने कहा कि उसने 2020 से अब तक 74 किलोग्राम से अधिक हेरोइन, 202 ग्राम कोकीन, 116 क्विंटल से अधिक गांजा, 3.630 किलोग्राम अफीम जब्त की है। इसी अवधि के दौरान 184 ड्रग डीलरों और तस्करों को भी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। पिछले एक साल के दौरान एसटीएफ ने 62 किलोग्राम से अधिक वजन वाली जब्त हेरोइन को भी नष्ट कर दिया है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Dec 2023 5:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story