तमिलनाडु: 2 साल के कोविड ब्रेक के बाद कक्षा 10, 12 की परीक्षाओं की तारीखें घोषित

March 2nd, 2022

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के स्कूल शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोय्यामोझी ने बुधवार को कहा कि कक्षा 12 के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा 5 मई से शुरू होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कक्षा 11 के छात्रों के लिए परीक्षा 9 मई से और कक्षा 10 के लिए 6 मई से परीक्षा आयोजित की जाएगी। मंत्री ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, कक्षा 12 के छात्रों के लिए सार्वजनिक परीक्षा 5 मई से 28 मई तक होगी। कक्षा 11 की सार्वजनिक परीक्षाएं 9 मई से 31 मई तक होंगी और कक्षा 10 के छात्रों के लिए 6 मई से 30 मई तक सार्वजनिक परीक्षाएं आयोजित होंगी।

उन्होंने यह भी कहा कि कक्षा 10, 11 और 12 की प्रैक्टिकल परीक्षा 25 अप्रैल से शुरू होगी। बता दें कि महामारी के कारण पिछले दो वर्षो से सार्वजनिक परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी। पोय्यामोझी ने यह भी कहा, अस्थायी रूप से कक्षा 12 के छात्रों के लिए सार्वजनिक परीक्षा परिणाम 23 जून को घोषित किए जाएंगे। कक्षा 10 के छात्रों को अपना परिणाम 17 जून को मिलेगा और कक्षा 11 के छात्रों के परिणाम 7 जुलाई को घोषित किए जाएंगे।

मंत्री ने कहा कि परिणाम या तो इन तारीखों से थोड़ा पहले या बाद में घोषित किए जा सकते हैं। राज्य के शिक्षा मंत्री ने कहा, मुख्यमंत्री ने छात्रों से परीक्षा देने के लिए कहा है, और मैं भी उसे दोहराना चाहूंगा। उन्हें खुशी-खुशी पढ़ाई करने दें और अपनी संतुष्टि के लिए परीक्षा में लिखने दें। पोय्यामोझी ने यह भी कहा कि राज्य के सामान्य बोर्ड पाठ्यक्रम के बाद सरकारी सहायता प्राप्त और मैट्रिक स्कूलों में कक्षा 6 से 9 के लिए अंतिम परीक्षा 5 मई से 13 मई तक होगी।

(आईएएनएस)