इंडियन आर्मी में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्दी करें, 191 पदों पर निकली भर्तियां

Indian army recruitment 2021 notification
इंडियन आर्मी में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्दी करें, 191 पदों पर निकली भर्तियां
इंडियन आर्मी में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्दी करें, 191 पदों पर निकली भर्तियां

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। कोविड महामारी की वजह से दुनियाभर की अर्थव्यवस्था खराब स्थिति में पहुंच चुकी है। लॉकडाउन की वजह से लोगों को रोजगार की समस्या भी आ रही है। इस बीच सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए एक खुशखबरी है। जी हां, अगर आप सरकारी नौकरी के लिए काफी दिनों से मेहनत कर रहे है और  देश की सेवा करने के इच्छुक हैं तो, इंडियन आर्मी में जाने का आपके पास सुनहरा अवसर है। दरअसल, इंडियन आर्मी ने कुल 191 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आप चाहे तो इसके ऑफिशियल वेबसाइट में विजिट कर सकते है। 

जानकारी विस्तार से

इंडियन आर्मी की दुनियाभर में पहचान है। हर देश के लोग इंडियन आर्मी की ताकत से रुबरु है। कई भारतीय युवा और महिला भी इसमें भर्ती पाकर देश की रक्षा करने के इच्छुक होते है। इसलिए इंडियन आर्मी समय-समय पर अपनी भर्तियां निकालते रहते है। इस बार इंडियन आर्मी ने शॉर्ट सर्विस कमीशन की भर्ती के लिए आवेदन मांगे है, जिसके लिए नोटिफिकेश जारी कर दिया है। आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म अप्लाई कर सकते है। अब आपको बतातें हैं कि, इन पदों के लिए आखिर कौन-कौन लोग अप्लाई कर सकते है और नौकरी पा सकते है। बता दें कि, इन सभी पोस्ट के लिए अविवाहित पुरुष और महिला इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स एवं रक्षा कर्मियों की विधवाएं अप्लाई कर सकती है।

वहीं इन पदों के लिए अप्लाई करने के लिए 25 मई 2021 से पोर्टल खोल दिए जाएंगे और 23 जून 2021 को बंद कर दिए जाएंगे। इन पदों के लिए इच्छुक सभी कैंडिडेट्स    joinindianarmy.nic.in  पर जाकर अप्लाई कर सकते है। अंतिम तारीख का जरुर ख्याल रखें और फॉर्म ध्यान से अप्लाई करें। अगर आप सेलेक्ट हो गए तो ऐसे कैंडिडेट्स को इस साल के अक्टूबर महीनें में ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी चेन्नई, तमिलनाडु में भेजा जाएगा। बात करें किसी भी कैंडिडेट्स की योग्यता की तो, इस फॉर्म को अप्लाई करने वाले लोगों की उम्र कम से कम 20 साल और ज्यादा से ज्यादा 27 साल होनी चाहिए। लेकिन बात अगर रक्षा कर्मियों की विधवाओं की करें तो, आपकी उम्र ज्यादा से ज्यादा 35 साल होनी चाहिए। अब बात सेलेक्शन प्रोसेस। फॉर्म अप्लाई करने के बाद आपका सेलेक्शन प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) उसके बाद इंटरव्यू और मेडिकल जांच के बाद किया जाएगा। अगर आप ज्यादा जानकारी चाहते हैं या फिर आपके मन में कोई सवाल हैं तो इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।

Created On :   28 May 2021 10:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story