पूरी तरह से खुला, कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल भी खोले गए

Rajasthan fully opened, schools from class 1 to 5 were also opened
पूरी तरह से खुला, कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल भी खोले गए
राजस्थान पूरी तरह से खुला, कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल भी खोले गए
हाईलाइट
  • राजस्थान पूरी तरह से खुला
  • कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल भी खोले गए

डिजिटल डेस्क, जयपुर। कोविड -19 महामारी के प्रकोप के लगभग दो साल बाद और तीसरी लहर के कम होते ही राजस्थान ने बुधवार को सभी प्रतिबंधों को पूरी तरह से हटा दिया और राज्य को पूरी तरह से अनलॉक कर दिया है। 14 फरवरी को घोषित नवीनतम दिशानिर्देशों के अनुसार, कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं, हालांकि, ऑफलाइन कक्षाओं के लिए माता-पिता की सहमति आवश्यक है। अभिभावकों की मर्जी के खिलाफ बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जाएगा और ऑनलाइन क्लास का विकल्प जारी रहेगा।

कक्षा 6 से 12 तक के स्कूल पहले खुल गए थे। नए दिशानिर्देश बुधवार से लागू हो गए हैं। राज्य सरकार ने शादियों में मेहमानों की संख्या पर लगी रोक भी हटा ली है। अब, असीमित लोग शादियों के दौरान समारोहों में शामिल हो सकते हैं, पहले के समय के विपरीत जब 250 लोगों पर प्रतिबंध था।

साथ ही क्लब, रेस्तरां, होटल, जिम, सिनेमा, मल्टीप्लेक्स आदि से संख्या प्रतिबंध हटा दिए गए हैं और वे 100 प्रतिशत क्षमता के साथ काम कर सकेंगे। हालांकि, विदेश से यात्रा करने वालों के लिए, सात दिनों के लिए संस्थागत या होम क्वारंटाइन अनिवार्य है और इसके बाद उन्हें आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा। एक बार जब वे निगेटिव परीक्षण करेंगे तो उनकी क्वारंटीन अवधि समाप्त हो जाएगी।

आईएएनएस

Created On :   16 Feb 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story