• Dainik Bhaskar Hindi
  • Education
  • VMC's Online National Admission Test (NAT) will be done across the country, 'promise of success or fee back in NEET'

दैनिक भास्कर हिंदी: पूरे देश में होगा वीएमसी का ऑनलाइन नेशनल एडमिशन टेस्ट (एनएटी), ‘नीट में सफलता का वादा या शुल्क वापस’

January 22nd, 2021

हाईलाइट

  • 7 फरवरी 2021 को होगी ऑनलाइन परीक्षा
  • टॉपर्स को 40-50 प्रतिशत स्काॅलरशिप
  • नीट में सफलता की गारंटी: नीट में सफलता या शुल्क वापस प्रोग्राम
  • दिव्यांग उम्मीदवारों को अतिरिक्त 20 प्रतिशत की छूट

नई दिल्ली, 21 जनवरी, 2021जेईई और एनईईटी की तैयारी के प्रमुख राष्ट्रीय संस्थान विद्यामंदिर क्लासेज़ शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए 7 फरवरी 2021 को ऑनलाइन राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा (एनएटी) आयोजित करेगा। वीएमसी इसमें अव्वल आने वाले उम्मीदवारों को 40-50 प्रतिशत स्काॅलरशिप और दिव्यांग उम्मीदवारों को 20 प्रतिशत अतिरिक्त छूट देगा। वीएमसी ने ‘नीट में सफलता या रिफंड’ प्रोग्राम भी शुरू किया है, जिसमें विद्यार्थी को नीट में सफलता नहीं मिलने पर ट्यूशन फी वापसी का वादा किया गया है। उम्मीदवार 7 फरवरी के एनटीए के लिए 6 फरवरी रात 8.30 बजे तक पंजीकरण कर पाएंगे।


विद्यामंदिर क्लासेज़ के सह-संस्थापक बृजमोहन ने इस अवसर पर कहा, “एनएटी में पिछले कुछ वर्षों में विद्यार्थियों में काफी दिलचस्पी बढ़ी है। आज मेडिकल या आईआईटी के सपने साकार करने का यह पूरे देश का सबसे बड़े प्रवेश द्वार बन गया है। मौजूदा हालात के मद्देनजर हम ने ऑनलाइन परीक्षाएं शुरू की है ताकि उम्मीदवार घर पर आराम और सुरक्षा के साथ भाग लें। मेडिकल और इंजीनियरिंग परीक्षाओं में अधिक से अधिक भागीदारी और प्रवेश को बढ़ावा देने के लिए हम ने ‘क्रैक नीट या रिफंड पाएं’ प्रोग्राम भी शुरू किया है। यह हमारी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का प्रमाण है जो वीएमसी वर्षों से प्रदान करता रहा है।”


एनएटी वीएमसी के सुनियोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम का हिस्सा बनने का सुनहरा अवसर है जिसमें विद्यार्थियों को विषयों की मौलिक अवधारणा स्पष्ट करने पर जोर दिया जाता है और उनके संशय दूर करने के लिए मॉक टेस्ट और विशेष सत्र भी होते हैं। यह जेईई और एनईईटी के उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन राष्ट्रीय योग्यता परीक्षा है जो चोटी के इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में दाखिला चाहते हैं और इन पेशों में कॅरियर बनाना चाहते हैं। इस योग्यता परीक्षा के माध्यम से विद्यार्थी अपनी वर्तमान संभावना और शैक्षिक बौद्धिक क्षमता समझ सकते हैं।


वीएमसी की कक्षाओं में पढ़ाने वाले शिक्षक जेईई और एनईईटी जैसी प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के क्षेत्र में न्यूनतम 10 वर्षों के अनुभवी हैं। यह परीक्षा खास कर जेईई और एनईईटी के उम्मीदवारों के मद्देनजर सुनियोजित की गई है जो देश के दिग्गज इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में जाना चाहते हैं। महामारी के बाद स्थिति सामान्य होने तक ऑनलाइन पढ़ाई होगी। ऑनलाइन कक्षाओं में वीएमसी के संस्थापक सहित सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पढ़ाएंगे।
एनएटी की अधिक जानकारी के इच्छुक विद्यार्थी देखें वेबसाइट: www.vidyamandir.com 

 
विद्यामंदिर क्लासेज (वीएमसी) का परिचय
विद्यामंदिर क्लासेज (वीएमसी) आईआईटी-जेईई और देश के अन्य इंजीनियरिंग काॅलेजों में प्रवेश परीक्षा की तैयारी में सफलता के लिए मशहूर नाम है। इंजीनियरिंग का सपना रखने वाले लाखों उम्मीदवारों और उनके माता-पिता के लिए यह भरोसे का नाम है। वीएमसी विद्यार्थियों के सपने को अपना मानता है और उनके साथ मिल कर सब के सपने को सच करता है।


वीएमसी मेडिकल के सभी उम्मीदवारों में वही धार पैदा करता है। जेईई के उम्मीदवारों के लिए वीएमसी का कार्य दर्शन मेडिकल के उम्मीदवारों के लिए भी लागू है। संस्थान का लक्ष्य उनका सपना पूरा करने और भविष्य में बेहतरीन डाॅक्टर बनने में मदद करना है।


वीएमसी ने मेडिकल के उम्मीदवारों की अवश्यकताओं का गहन शोध कर कोर्स तैयार किए। कोर्स की योजना और डिजाइन ऐसी है कि उम्मीदवारों के भविष्य संवारने में हमेशा सहायक होगी।

खबरें और भी हैं...