दैनिक भास्कर हिंदी: शूटिंग के लिए जाते वक्त भोजपुरी एक्ट्रेस मनीषा राय की सड़क हादसे में मौत

September 4th, 2018

डिजिटल डेस्क, बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में छितौनी गांव के पास सड़क दुर्घटना में भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री मनीषा राय की मौत हो गई। घटना मनियर थाना क्षेत्र के बासडीह-मनियर मार्ग पर हुई। मनीषा राय भोजपुरी फिल्मों में सह अभिनेत्री थीं। वह एक भोजपुरी फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में सहयोगी संजीव मिश्र के साथ बाइक पर सवार होकर मनियर जा रही थी। बाइक बासडीह से आगे छितौनी के पास पहुंची ही थी कि बलिया की ओर जा रही कार ने सामने से टक्कर मार दी।

इस हादसे में अभिनेत्री की मौके पर ही मौत हो गई, और उनका सहयोगी गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना होते ही कार चालक मौके से फरार हो गया। बता दें कि भोजपुरी फिल्मों में बढ़ती अश्लीलता के खिलाफ मनीषा राय सक्रिय थीं। पिछले दिनों ही उनकी एक भोजपुरी शॉर्ट फिल्म 'कोहबर' रिलीज हुई थी। इस फिल्म में नायक की भूमिका राजू उपाध्याय और नायिका की भूमिका मनीषा राय ने निभायी थी। फिल्म को खूब सराहना भी मिली। यह शॉर्ट फिल्म इतनी पसंद की गयी कि फीचर फिल्म बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया था। 

बताया जाता है कि 'कोहबर' के शेड्यूल को लेकर ही मनीषा और संजीव मिश्रा शूटिंग में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे। मनीषा की एक अन्य शॉर्ट फिल्म 'ब्यूटीफुल' को लोग 46.9 लाख से ऊपर यू-ट्यूब पर देख चुके हैं। पुलिस अधीक्षक एसपी गांगुली ने बताया कि घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है। अभिनेत्री के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फरार कार चालक की तलाश की जा रही है।मनीषा के निधन की खबर मिलने से भोजपुरी सिनेमा जगत स्तब्ध है। कई सितारों ने अपनी संवेदना व्यक्त की है।