दैनिक भास्कर हिंदी: जॉन अब्राहम की फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ के खिलाफ FIR दर्ज, मुहर्रम के सीन पर विवाद

September 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। आजकल किसी भी ट्रेलर के आने के साथ ही उससे जुड़े विवाद भी सामने आ जाते हैं। अभी संजू के टॉयलेट सीन पर उठ रहे सवाल खत्म भी नहीं हुए थे कि जॉन अब्राहम की आने वाली फिल्म 'सत्यमेव जयते' भी विवादों में घिर गई।

हाल ही में 'सत्यमेव जयते'  का ट्रेलर रिलीज किया गया है, जिसमें जॉन को अन्य लोगों के साथ मुहर्रम मनाते हुए दिखाया गया है। बता दें कि इस सीन में उनके पूरे शरीर पर चोटें हैं और वो बुरी तरह लहूलुहान हैं। आगे वो गुस्से में आकर उसी जगह लकड़ी के नुकीले टुकड़े से एक व्यक्ति को मार देते हैं।

इस पर बीजेपी माइनॉरिटी मोर्चा के सिटी जनरल सेक्रेटरी सैय्यद अली जाफरी ने  ऐतराज जताते हुए इसे धार्मिक भावनाएं आहत करने वाला बताया है। उनका कहना है कि इस ट्रेलर में मुहर्रम को  गलत तरीके से समाज के सामने पेश किया गया है। यह एक खास समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है और उनके इस त्यौहार पर बुरा प्रभाव डाल रहा है। फिल्म की स्टोरी अगर भ्रष्टाचार पर आधारित है, तो उसमें इस तरह के सीन को इस्तेमाल करने का क्या मतलब?

इसके खिलाफ उन्होंने हैदराबाद में FIR दर्ज करवाई है और फिल्म से इस सीन को हटाने की मांग की है। ये पहली बार नहीं है जब किसी फिल्म पर इस तरह के सवाल खड़े हुए हैं और विरोध हुआ है। इसी साल ही पूरे देश ने संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' पर हुए विवादों को देखा और झेला है। सिनेमाघरों में ब्लॉकबस्टर हिट हो रही फिल्म संजू के टॉयलेट सीन के खिलाफ भी सेंसर से शिकायत की गई थी।

बता दें कि 'परमाणु- द स्टोरी ऑफ पोखरन' के बाद ये इस साल जॉन की दूसरी पेट्रियोटिक मूवी होगी। इसमें जॉन के साथ मनोज बाजपेयी भी अहम किरदार में नजर आएंगे। भ्रष्टाचार देश की एक बहुत बड़ी समस्या है। फिल्म की स्टोरी इसी पर बेस्ड है। रिलीज्ड पोस्टर की टैगलाइन है- 'बेईमान पिटेगा, करप्शन मिटेगा'।  फिल्म को मिलाप जावेरी ने डायरेक्ट किया है। मूवी में जॉन और मनोज बाजपेयी के साथ अम्रुता खानविलकर और आएशा शर्मा हैं। फिल्म 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।