दैनिक भास्कर हिंदी: Box Office पर छाए वरुण, 200 करोड़ के क्लब में शामिल हुई जड़वा 2

October 16th, 2017

डिजिटल डेस्क,मुंबई। वरुण धवन लगातार हिट फिल्म्स देकर सफलता की गारंटी तो बन ही गए हैं। वरुण की हालिया रिलीज फिल्म 'जुड़वा 2' ने 100 करोड़ कल्ब के बाद अब 200 करोड़ के क्लब में एंट्री कर ली है। फिल्म की इस सुपर सफलता के बाद वरुण सुपर स्टार की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं।

Image result for judwaa 2

जुड़वा 2 में अपनी बेहतरीन एक्टिंग और कॉमेडी टाइमिंग के कारण वरुण की फिल्म तीसरे हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर नए नए रिकॉर्ड तोड़ बना रही है। नए आंकड़ों के मुताबिक, वरुण धवन की फिल्म ने देशभर में 130 करोड़ की कमाई कर ली है। रिलीज के तीसरे हफ्ते जुड़वा 2 ने बॉक्स ऑफिस पर शुक्रवार को 1.72 करोड़ रु, शनिवार को 2.65 करोड़ रु की कमाई की। इस तरह शनिवार तक फिल्म ने देशभर में 130.21 करोड़ रु कमा लिए हैं।

Image result for judwaa 2

इसके अलावा इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस की कलेक्शन को मिलाकर फिल्म की कमाई का आंकड़ा 200 करोड़ रुपए से पार हो गया है। फिल्म ने दुनिया भर में 203.33 करोड़ रुपये की कमाई की है।

वरुण धवन तोड़ने वाले हैं अक्षय कुमार का रिकॉर्ड

Image result for judwaa 2 and toilet

फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन और सफलता को देखते हुए कहा जा सकता है कि फिल्म जल्दी ही अक्षय कुमार की फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' के रिकॉर्ड तोड़ सकती है। अगर देखा जाए तो वरुण की फिल्म ने रिलीज के 16 दिनों में बॉक्स ऑफिस पर 130 करोड़ रुपये का आंकड़ा पूरा कर लिया था। वहीं, अक्षय की 16 दिन की कमाई 134 करोड़ रुपये थी। अब जुड़वा 2 के रविवार के कलेक्शन से ही यह बात यह हो पाएगी कि फिल्म अक्षय का रिकॉर्ड तोड़ने में सफल हो पाई है या नहीं। 

साल की चौथी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म

Image result for judwaa 2

जुड़वा 2 ने पहले ही वीकेंड पर कमाई के रिकॉर्ड सेट करना शुरू कर दिए थे। फिल्म ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए कई सुपरस्टार्स की फिल्मों के रिकॉर्ड को तोड़ दिए हैं। सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट की वीकेंड कलेक्शन 64.77 करोड़ और रईस की वीकेंड कलेक्शन 59.83 करोड़ के बाद जुड़वा 2 साल की सबसे ज्यादा वीकेंड कलेक्शन बंटोरने वाली फिल्म बन गई है। जुड़वा 2 के वीकेंड कलेक्शन ने अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा, जॉली एलएलबी 2, काबिल और जब हैरी मेट सेजल जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

Image result for judwaa 2 and judwa 1

फिल्म की सफलता को देखते हए कहा जा सकता है कि वरुण बड़े-बड़े सुपरस्टार्स को टक्कर दे रहे हैं और वो जल्द ही बॉलीवुड के किंग बन सकते हैं। गौरतलब है कि 'जुड़वा 2' साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म 'जुड़वा' की रीमेक  है। 'जुड़वा' में सलमान खान मुख्य भूमिका में थे। सलमान के अपोजिट करिश्मा कपूर और रंभा थीं।  वहीं जुड़वा 2 में वरुण धवन ने डबल रोल निभाया। फिल्म में उनके साथ तापसी पन्नू और जैकलीन फर्नांडीज मुख्य भूमिका में है। दोनों ही फिल्मों का निर्देशन वरुण धवन के पिता और बॉलीवुड के दिग्गज निर्देशक डेविड धवन ने किया है।