लद्दाख इंटरनेशनल म्यूजिक फेस्टिवल 30 अप्रैल से किया जाएगा आयोजित

Ladakh International Music Festival will be held from April 30
लद्दाख इंटरनेशनल म्यूजिक फेस्टिवल 30 अप्रैल से किया जाएगा आयोजित
सोनम वांगचुक में म्यूजिक फेस्टिवल लद्दाख इंटरनेशनल म्यूजिक फेस्टिवल 30 अप्रैल से किया जाएगा आयोजित
हाईलाइट
  • लद्दाख इंटरनेशनल म्यूजिक फेस्टिवल 30 अप्रैल से किया जाएगा आयोजित

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लद्दाख अंतरराष्ट्रीय संगीत समारोह 30 अप्रैल से लेह के सोनम वांगचुक स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

चार दिवसीय कार्यक्रम में लोकप्रिय रॉक बैंड, स्थानीय प्रतिभाओं के बीच एक रॉक बैंड प्रतियोगिता और दुनिया के सबसे ऊंचे युद्ध स्मारकों में से एक, रेजांग ला में भारतीय सेना को विशेष श्रद्धांजलि दी जाएगी।

नागालैंड के इंडियन ओशन, द येलो डायरी, पराशर, टेट्सियो सिस्टर्स जैसे बैंड, ईडीएम डीजे अली बर्नी और डीजे अन्ना कुछ ऐसे नाम हैं जो फेस्टिवल में दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देंगे। 30 अप्रैल से 2 मई तक सभी प्रदर्शन लेह के सोनम वांगचुक स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे।

इसके अलावा, इस कार्यक्रम में भारतीय सेना के अग्रिम पंक्ति के योद्धा और बॉलीवुड कलाकार ऋचा चड्ढा और दर्शन कुमार शामिल होंगे। अपने दूसरे भाग में, लद्दाख अंतरराष्ट्रीय संगीत समारोह 4 मई को दोपहर में रेजांग ला एंथम लॉन्च करके गलवान के शहीदों और भारतीय सेना के युद्ध के दिग्गजों को विशेष श्रद्धांजलि अर्पित करेगा।

पहला लद्दाख अंतरराष्ट्रीय संगीत समारोह भारतीय सेना के सहयोग से पिक्च रटाइम द्वारा आयोजित किया जाएगा। संगीतकार जोई बरुआ और उनका बैंड रेजांग ला स्मारक के लिए मेटावर्स/वीआर प्रारूप में पिक्च रटाइम के साथ नए गान का प्रदर्शन करेंगे।

इस अवसर पर एलआईएमएफ के कार्यक्रम निदेशक जोई बरुआ ने कहा, मैं इस उत्सव और अपने संगीत को लद्दाख की पवित्र भूमि पर लाने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं रेजांग ला के संदर्भ में इसके विशेष इतिहास से अवगत हूं। यह त्योहार लद्दाख की समृद्ध संगीत प्रतिभा को दुनिया के बाकी हिस्सों में प्रदर्शित करने पर गर्व करेगा।

उत्तरी कमान के जीओसी-इन-सी और एलजी, यूटी लद्दाख संभवत: इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे और रेजांग ला एंथम भी लॉन्च करेंगे। इस गान का प्रसारण जल्द ही विदेशों में भी किया जाएगा।

फेस्टिवल में भारतीय सेना द्वारा इस तरह की महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर फायर एंड फ्यूरी कोर के चीफ ऑफ स्टाफ, मेजर जनरल आकाश कौशिक ने आगे बताया कि, भारतीय सेना की एक समृद्ध संगीत परंपरा है और स्थानीय आबादी की सहायता करने के लिए एक प्रवृत्ति है। इन दोनों को लाना हमने एक साथ मिलकर इस संगीत उत्सव को दोहरे उद्देश्य से आयोजित करने का फैसला किया, ताकि लद्दाख की युवा आबादी को एक अंतरराष्ट्रीय संगीत समारोह का आनंद लेने का अवसर दिया जा सके और साथ ही देश में युवा लद्दाखी संगीतकारों की प्रतिभा को प्रदर्शित किया जा सके।

उन्होंने आगे कहा, इस उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए हमने देश के बाकी हिस्सों से बैंड को हमारे साथ काम करने के लिए कहने का फैसला किया है। पिक्च रटाइम और स्काई 2 दो कंपनियां साथ में काम करने के लिए आगे आई हैं।

एलआईएमएफ के संस्थापक समिति के सदस्य और पिक्च रटाइम के संस्थापक और सीईओ सुशील चौधरी ने कहा, लद्दाख अंतरराष्ट्रीय संगीत समारोह स्थानीय लद्दाखी संगीत बैंड को राष्ट्रीय बैंड के साथ काम करने का अवसर प्रदान कर रहा है।

आईएएनएस

Created On :   22 April 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story