comScore

फिल्म धड़क ने की उम्मीद से कम कमाई, ये शख्स है बेहद खुश

September 25th, 2018 14:29 IST
फिल्म धड़क ने की उम्मीद से कम कमाई, ये शख्स है बेहद खुश

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर स्टारर फिल्म धड़क 20 जुलाई को रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म के साथ कोई ऐसी बिग बजट फिल्म नहीं आई है, जो धड़क के बिजनेस पर किसी भी तरह का प्रभाव डाल सके। मगर एक बड़े प्लेटफार्म और काफी चर्चित चेहरों को लेकर बनी, इस फिल्म ने पहले दिन उतनी कमाई नहीं की जितनी इससे उम्मीद की जा रही थी। काफी लोगों ने इन नए एक्टर्स की तारीफ की, वहीं कुछ ऐसे भी थे जिन्हें मूवी बिल्कुल भी पसंद नहीं आई। इनमें से एक हैं एक्ट्रेस मंदिरा बेदी के पति राज कौशल। उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर फिल्म के बारे में अपनी राय सामने रखी।

'युवाओं को डराने का काम किया गया'
उन्होंने लिखा- "मुझे पता है कि सैराट कितनी बड़ी हिट है। उसके एक्टर्स बेहद अच्छे थे। डायरेक्शन काफी प्रभावशाली था, लेकिन फिल्म का सार या कहें उसका मोरल बिल्कुल सही नहीं था। इस फिल्म ने ऑनर किलिंग को बढ़ावा दिया। इसमें दिखाया गया कि एक निम्न जाति का लड़का किसी उच्च जाति की लड़की से प्यार नहीं कर सकता। इसने युवा दिमाग को डराने का काम किया। इस फिल्म ने ये समझाया कि आप तभी किसी से प्यार कर सकते हैं, जब आपको उसका धर्म, जाति, गोत्र और उसके परिवार के मूल्य पता हों। ये आज के समय और समाज में बहुत गलत है"।

समाज के नजरिए को खराब करती हैं ऐसी फिल्में
अपनी बात को आगे रखते हुए राज कौशल ने लिखा कि- "हम इस नजरिए को बदलने के लिए हर दिन मीडिया और एड्वर्टाइजिंग इंडस्ट्री से जूझते हैं। हम हर दिन लड़ते हैं ताकि लोगों का प्यार के प्रति रवैया बदले। पर इसके बाद 'सैराट' जैसी फिल्में आती हैं और सूपरहिट हो जाती हैं। फिर बॉलीवुड ऐसी रीजनल फिल्म को 'धड़क' नाम से नैशनल फिल्म में तब्दील कर देता है"।

उन्होंने कहा "क्यों? ऐसा रोमान्स बनाने की क्या जरूरत थी, जहां प्यार हार गया? अंडरवर्ल्ड को क्यों बढ़वा दिया गया? ऐसे मोरल वाली फिल्म को मास प्लेटफॉर्म पर क्यों उतारा गया? फिल्म में एक्टिंग कर रहे युवा एक्टर्स बहुत शानदार हैं और मैं उन्हें उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। पर मुझे खुशी है कि धड़क ने इस नैशनल प्लेफॉर्म पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है"।

बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रहा प्रदर्शन
इस पोस्ट को पढ़कर जाहिर है कि सभी खुश नहीं होंगे पर मंदिरा के पति ने आखरी में यह भी लिखा है कि ये उनके अपने विचार हैं और वो इस पर वाद-विवाद नहीं चाहते। शशांक खेतान के डायरेक्शन में बनी धड़क की स्टोरी नागराज मंजुले ने लिखी है। फिल्म का म्यूजिक अजय-अतुल ने दिया है। ये जोड़ी सैराट में भी म्यूजिक कंपोज कर चुकी है।  धर्मा प्रोड्क्शन्स और जी स्टूडियोज के बैनर तले बनी इस फिल्म को 20 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया गया और बॉक्स ऑफिस पर ये अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

कमेंट करें
WoFN5