जानिए, मेडिटेशन पर क्या सोचती है आस्कर विजेता एक्ट्रेस पेनेलोप क्रूज

Penelope Cruz tackles stress with meditation
जानिए, मेडिटेशन पर क्या सोचती है आस्कर विजेता एक्ट्रेस पेनेलोप क्रूज
Spanish actress जानिए, मेडिटेशन पर क्या सोचती है आस्कर विजेता एक्ट्रेस पेनेलोप क्रूज
हाईलाइट
  • पेनेलोप क्रूज मेडिटेशन के जरिए होती हैं तनाव मुक्त

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजिल्स। ऑस्कर विजेता अभिनेत्री पेनेलोप क्रूज तनाव को कम करने और जीवन के संघर्षों का सामना करने के लिए ट्रान्सेंडैंटल मेडिटेशन करती हैं।

फीमेल फर्स्ट डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के अनुसार, स्पेनिश स्टार ने पहली बार ध्यान का प्रयोग तब किया था जब वह टीन एज थी। उसके बाद उन्होंने अपने फिल्म के सेट पर इसे डीकंप्रेस करने और अपनी किसी भी चिंता को कम करने के लिए इसे गंभीरता से लेना शुरू कर दिया। क्रूज ने कहा कि मैंने एक टीनऐज से ध्यान करना शुरु किया था। मैंने फिर इसे कुछ दिन के लिए बंद कर दिया और फिर मैंने पारलौकिक ध्यान पाठ्यक्रम लिया और मैंने खुद को इसके लिए समर्पित करने का फैसला किया।

Happy 47th Birthday Penelope Cruz: Looking back at the finest films by the  Spanish superstar | PINKVILLA

अभिनेत्री के अभिनेता पति जेवियर बार्डेम के साथ दो बच्चे बेटा लियो और बेटी लूना हैं। वह हमेशा अपने करियर और परिवार में व्यस्त रहती हैं और अपने बच्चों के लिए जितना हो सके उतना खुद को समर्पित करना चाहती हैं। जब एनकार्ना नाइन स्टार और अपने भाई-बहनों की परवरिश कर रही थी, तब उसकी माँ एनकार्ना उनसे खुद के लिए अधिक समय निकालने के लिए कहती रहती थी।

इटेलियन प्रकाशन आईओ डोना से बात करते हुए, क्रूज ने कहा कि मेरे पास एक विशेषता है जो मुझे अपनी मां से विरासत में मिली है वो है परिवार को समय देना। वह बहुत व्यस्त थी और फिर भी बहुत उदार थी। वह अपने तीन बच्चों को सब कुछ देने में कामयाब रही। अब वह मुझसे कहती है कि तुम्हें आराम करना चाहिए, तुम्हें अपने लिए समय निकालना चाहिए। क्रूज ने एक अभिनेत्री के रूप में काम करते हुए 30 साल बिता दिए है, और वह हर दिन ये सोचकर बहुत खुश होती है कि उनके बचपन का सपना सच हो गया।

(आईएएनएस)

Created On :   6 Sep 2021 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story