वरिष्ठ पत्रकार, फिल्म समीक्षक ए. सहदेवन का निधन

Senior journalist, film critic A. Sahadevan passes away
वरिष्ठ पत्रकार, फिल्म समीक्षक ए. सहदेवन का निधन
कोट्टायम वरिष्ठ पत्रकार, फिल्म समीक्षक ए. सहदेवन का निधन
हाईलाइट
  • वरिष्ठ पत्रकार
  • फिल्म समीक्षक ए. सहदेवन का निधन

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। वरिष्ठ पत्रकार और प्रसिद्ध फिल्म समीक्षक ए. सहदेवन का रविवार को दिल का दौरा पड़ने से कोट्टायम में निधन हो गया।

ब्रेन हेमरेज के बाद उन्हें कोट्टायम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में उन्हें दिल का दौरा पड़ा।

71 वर्षीय सहदेवन मनोरमा स्कूल ऑफ जर्नलिज्म, कोट्टायम में पत्रकारिता के प्रोफेसर के रूप में कार्यरत थे।

सहदेवन ने मलयालम के सबसे प्रमुख समाचार पत्र मातृभूमि के पूर्व सहायक संपादक के रूप में कार्य किया था और इसके फिल्म प्रकाशन चित्रभूमि का नेतृत्व किया था। वह चेन्नई स्थित मातृभूमि के तमिलनाडु संवाददाता भी थे।

वह केरल के पहले समाचार चैनल, इंडियाविजन में शामिल हुए और चैनल के एक सहयोगी संपादक थे, जिसने केरल में मानवीय हितों और राजनीतिक कहानियों सहित कई कहानियों को लेकर अपनी छाप छोड़ी।

वरिष्ठ पत्रकार ने साप्ताहिक कार्यक्रम 24 फ्रेम्स प्रस्तुत किया, जो राज्य की जनता के लिए विश्व शास्त्रीय फिल्मों का परिचय था।

सहदेवन ने केरल के प्रशंसित यात्रा चैनल, सफारी में एक साप्ताहिक फिल्म-संबंधित शो भी प्रस्तुत किया, जिसे प्रमुख आलोचकों की प्रशंसा भी मिली।

उन्होंने मलयालम फिल्मों पर छद्म नाम देवना के तहत इंडिया टुडे, मलयालम संस्करण में भी नियमित रूप से योगदान दिया था और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित एक कठिन स्तंभ था।

वरिष्ठ पत्रकार के पार्थिव शरीर को उत्तरी केरल में उनके पैतृक स्थान कोझीकोड ले जाया जाएगा। उनके परिवार में पत्नी पुष्पा और बेटी चारु हैं।

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, विपक्ष के नेता वी.डी. सतीशन और जीवन के सभी क्षेत्रों की कई हस्तियों ने सहदेवन के निधन पर शोक व्यक्त किया।

आईएएनएस

Created On :   27 March 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story