विल स्मिथ को किंग रिचर्ड के लिए एक्टर इन ए लीड रोल का आवॉर्ड मिला

Will Smith wins Actor in a Lead Role for King Richard
विल स्मिथ को किंग रिचर्ड के लिए एक्टर इन ए लीड रोल का आवॉर्ड मिला
ऑस्कर 2022 विल स्मिथ को किंग रिचर्ड के लिए एक्टर इन ए लीड रोल का आवॉर्ड मिला
हाईलाइट
  • ऑस्कर 2022: विल स्मिथ को किंग रिचर्ड के लिए अभिनेता इन ए लीड रोल का आवॉर्ड मिला

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजिल्स। डॉल्बी थिएटर में आयोजित 94वें अकादमी पुरस्कार में हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ ने फिल्म किंग रिचर्ड के लिए लीड रोल अभिनेता का सम्मान जीता।

किंग रिचर्ड एक जीवनी पर आधारित स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन रेनाल्डो मार्कस ग्रीन ने किया है। यह प्रसिद्ध टेनिस खिलाड़ी वीनस और सेरेना विलियम्स के पिता और कोच रिचर्ड विलियम्स के जीवन का अनुसरण करती है, जो फिल्म के कार्यकारी निमार्ता थे। इसमें आंजन्यू एलिस, सानिया सिडनी, डेमी सिंगलटन, टोनी गोल्डविन और जॉन बर्नथल भी हैं।

स्मिथ को जेवियर बार्डेम बीइंग द रिकाडरेस, बेनेडिक्ट कंबरबैच द पावर ऑफ द डॉग, एंड्रयू गारफील्ड टिक, टिकाबूम! और डेनजेल वाशिंगटन द ट्रेजेडी ऑफ मैकबेथ के साथ नामांकित किया गया था।

स्मिथ ने मंच पर जाने से पहले अपनी पत्नी जैडा पिंकेट स्मिथ को किस किया और फिर एक भावनात्मक भाषण दिया।

उन्होंने कहा कि मैं उनके (रिचर्ड विलियम्स) परिवार का पहला रक्षक था। इस फिल्म को बनाने के लिए मुझे सबसे डेलीकेटिड लोगों में से एक की रक्षा करनी है। मुझे वीनस और सेरेना की भूमिका निभाने वाली दो अभिनेत्रियों, सानिया सिडनी और डेमी सिंगलटन की रक्षा करनी है।

उन्होंने कहा, मुझे अपने जीवन में लोगों से प्यार करने और लोगों की रक्षा करने के लिए बुलाया गया है। आप गाली देने में सक्षम होंगे, लोग आपके बारे में बात करेंगे और आपका अपमान करेंगे और नाटक करेंगे कि यह ठीक है।

उन्होंने कहा, मैं वीनस और सेरेना और पूरे विलियम्स परिवार को अपनी कहानी के साथ मुझ पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद कहना चाहता हूं।

आईएएनएस

Created On :   28 March 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story