आईफोन की बिक्री ने मार्च तिमाही में 51.3 अरब डॉलर का नया रिकॉर्ड बनाया : टिम कुक

आईफोन की बिक्री ने मार्च तिमाही में 51.3 अरब डॉलर का नया रिकॉर्ड बनाया : टिम कुक
New Delhi: Apple iPhone on display at the Apple retail store at Saket, during a media preview ahead of its opening, in New Delhi on Wednesday, April 19, 2023. (Photo: Anupam Gautam/ IANS)
  • iPhone sales new record
  • $51.3 billion in March
नई दिल्ली, 5 मई (आईएएनएस)। एप्पल ने अपनी मार्च तिमाही में 51.3 अरब डॉलर के आईफोन बेचे, जो कंपनी के लिए एक रिकॉर्ड है और आईफोन 14 और 14 प्लस ने अपनी लंबे समय तक चलने वाली बैटरी और उन्नत कैमरे के साथ उपयोगकर्ताओं को खुश करना जारी रखा। कंपनी के सीईओ टिम कुक ने यह जानकारी दी।

उनके अनुसार, आईफोन 14 प्रो यूजर्स आईफोन में अब तक के सबसे शक्तिशाली कैमरा सिस्टम की तारीफ करते रहते हैं।

कुक ने गुरुवार को कंपनी की 2023 की दूसरी तिमाही की अर्निग कॉल के दौरान विश्लेषकों को बताया, इस मार्च में, हम छह नए देशों में उपग्रह के माध्यम से इस महत्वपूर्ण सुरक्षा सुविधा को और भी उपयोगकर्ताओं तक पहुंचाते हुए आपातकालीन एसओएस का विस्तार करने के लिए उत्साहित थे।

अब हम 12 देशों में इस महत्वपूर्ण सेवा की पेशकश कर रहे हैं और मैं अपनी सुरक्षा सुविधाओं के जीवन रक्षक प्रभाव के बारे में दुनिया भर से प्राप्त हर नोट के लिए आभारी हूं।

एप्पल सेवाओं ने मार्च तिमाही के लिए 20.9 अरब डॉलर राजस्व के साथ सर्वकालिक रिकॉर्ड भी बनाया।

कुक ने बताया, हमने ऐप स्टोर, एप्पल म्यूजिक, आईक्लाउड और भुगतान सेवाओं में अब तक का राजस्व रिकॉर्ड हासिल किया है और अब, 975 मिलियन से अधिक सशुल्क सब्सक्रिप्शन के साथ, हम अपनी सेवाओं के साथ और भी अधिक लोगों तक पहुंच रहे हैं।

एप्पल मैक ने कंपनी की उम्मीदों के अनुरूप मार्च तिमाही में 7.2 अरब डॉलर का राजस्व दर्ज किया और आईपैड का राजस्व 6.7 अरब डॉलर था।

मैक के समान, आईपैड राजस्व प्रदर्शन व्यापक आर्थिक चुनौतियों और विदेशी मुद्रा हेडविंड्स से प्रभावित था।

वियरेबल्स, होम और एसेसरीज में राजस्व 8.8 अरब डॉलर था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 May 2023 9:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story