एप्पल कथित तौर पर नए मैक चिप्स पर कर रहा काम

Apple reportedly working on new Mac chips
एप्पल कथित तौर पर नए मैक चिप्स पर कर रहा काम
रिपोर्ट एप्पल कथित तौर पर नए मैक चिप्स पर कर रहा काम

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। क्यूपर्टिनो-आधारित टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर नए मैक चिप्स पर काम कर रहा है, जिसे संभवत: एम2 कहा जा सकता है। इसके 2023 तक मार्किट में उतरने की उम्मीद है। द इंफॉर्मेशन की रिपोर्ट के अनुसार, अगली पीढ़ी के चिपसेट संभवत: एम2, एम2 प्रो, और एम2 मैक्स में 5एनएम की उन्नत प्रक्रिया का उपयोग किया जाएगा।

एप्पल और चिप आपूर्तिकर्ता टीएसएमसी से 2023 में आईफोन्स और मैक्स में उपयोग के लिए इबिजा, लोबोस और पालमा कोडनेम के साथ 3एनएम चिप्स का उत्पादन शुरू करने की उम्मीद है।

माना जाता है कि ये 3एनएम मैक चिप्स 40 सीपीयू कोर तक सक्षम हैं जो एम1 प्रो और एम1 मैक्स के लिए उपयोग किए जाने वाले 10-कोर डिजाइन पर बड़े पैमाने पर अपग्रेड होंगे। चिप में दो डाई शामिल होंगे, जो अधिक कोर के उपयोग की अनुमति देंगे और यह अभी भी वर्तमान पीढ़ी पर एक अपग्रेड होंगे।

एप्पल ने हाल ही में पूरी तरह से नए एम1 प्रो और एम1 मैक्स द्वारा संचालित मैकबुक प्रो का अनावरण किया। मैक के लिए डिजाइन किया गया पहला प्रो चिप्स 14 और 16 इंच मॉडल में होगा। कंपनी ने एक बयान में कहा, मैकबुक प्रो ग्राउंडब्रेकिंग प्रोसेसिंग, ग्राफिक्स और मशीन लनिर्ंग (एमएल) परफॉर्मेंस देता है, चाहे वह बैटरी पर चल रहा हो या प्लग इन के साथ-साथ अद्भुत बैटरी हो ।

नए मैकबुक प्रो में शानदार लिक्विड रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले, उन्नत कनेक्टिविटी के लिए बंदरगाहों की एक विस्तृत श्रृंखला, एक 1080पी फेसटाइम एचडी कैमरा और एक नोटबुक में सबसे अच्छा ऑडियो सिस्टम भी है।

आईएएनएस

Created On :   8 Nov 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story