CES 2020: Samsung ने पेश किया 8K बेजल लैस टीवी, जानें खूबियां

CES 2020: Samsung introduces 8K Bezel Equipped TV, Learn Features
CES 2020: Samsung ने पेश किया 8K बेजल लैस टीवी, जानें खूबियां
CES 2020: Samsung ने पेश किया 8K बेजल लैस टीवी, जानें खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साल के पहले माह जनवरी में टेक दिग्गज कंपनियों ने अपनी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी की झलक दिखाई है। इनमें सोनी, सैमसंग, इंटेल, लेनोवो और गूगल के अलावा कई कंपनियां शामिल हैं। कंपनियों ने अपनी नए डिवाइस लॉस वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES 2020) में पेश किए हैं। इसी इवेंट में Samsung (सैमसंग) ने अपने बेजल लैस टीवी को पेश किया है।

कंपनी ने CES इवेंट के दौरान अपने 8K QLED टीवी को पेश किया है। इसकी खास बात यह कि इसमें आपको नॉर्मल टीवी की तरह चारों किनारों पर मिलने वाले बेजल दिखाई नहीं देंगे। वहीं यह 15mm के अल्ट्र स्लिम डिजाइन के साथ आती है।

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
Samsung के इस 8K QLED टीवी में एक ही समय में दो तरह के कंटेंट देखे जा सकेंगे। इतना ही नहीं यूजर्स इसे स्मार्टफोन से ना सिर्फ कनेक्ट कर सकेंगे बल्कि टीवी पर मिरर यूज करके उसे स्मार्टफोन की तरह यूज कर पाएंगे।

Samsung के इस टीवी में एक AI क्वांटम प्रोसेसर भी दिया गया है, जो मशीन लर्निंग को डीप स्केलिंग से कंबाइन करता है। इसके अलावा इस टीवी में आपको एक्टिव वॉइस एम्प्लीफायर भी मिलेगा। यह फीचर आस- पास के शोर को पहचानकर उस हिसाब से टीवी का वॉल्यूम एडजस्ट कर देता है। 

बता दें कि कई बार टीवी देखने के दौरान कॉल आने पर हम टीवी के वॉल्यूम को कम नहीं कर पाते हैं, ऐसे में यह फीचर इसे एडजस्ट करेगा।
 

Created On :   10 Jan 2020 4:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story