इलेक्ट्रॉनिक ब्रांड: दाइवा ने मेड इन इंडिया स्मार्ट टीवी की रेंज लॉन्च की

February 21st, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक ब्रांड दाइवा ने सोमवार को भारतीय बाजार में क्लाउड टीवी द्वारा संचालित दो एचडी रेडी स्मार्ट टीवी लॉन्च किए। 32 इंच के स्मार्ट टीवी की कीमत 11,990 रुपये और 12,490 रुपये है, जबकि 39 इंच के स्मार्ट टीवी की कीमत 17,990 रुपये और 18,490 रुपये है।

दोनों टीवी लाइनें पैनल पर एक साल की अतिरिक्त वारंटी के साथ एक साल की वारंटी के साथ आती हैं। कंपनी एक बयान में बताया, नए स्मार्ट टीवी डिज्नी प्लस हॉटस्टार, जी5, सोनीलिव, सन एनएक्सटी आदि जैसे कई लोकप्रिय स्ट्रीमिंग ऐप के साथ आते हैं।

उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए, सभी दाइवा स्मार्ट टीवी में आधिकारिक अमेजन प्राइम वीडियो ऐप होगा, जो ढेर सारी सुविधाएं प्रदान करेगा। टीवी नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और अन्य सेवाओं के साथ-साथ ओटीए अपडेट को भी सपोर्ट करेगा।

स्मार्ट टीवी एक नए स्मार्ट रिमोट के साथ आते हैं, जिसमें प्राइम वीडियो, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, जी5 और मूवी बॉक्स के लिए समर्पित बटन हैं। क्लाउड टीवी वॉयस असिस्टेंस के साथ स्मार्ट टीवी इन-बिल्ट माइक के साथ वॉयस रिमोट के साथ आता है, जिससे यूजर्स अपनी आवाज से टीवी चला सकते हैं।

ये टीवी सिनेमा मोड, ए प्लस ग्रेड पैनल, क्वांटम ल्यूमिनिट टेक्नोलॉजी और 16.7 मिलियन रंगों को सपोर्ट करते हैं।32 इंच का स्मार्ट टीवी 20 वॉट स्टीरियो सराउंड स्पीकर के साथ आता है और 39 इंच स्मार्ट टीवी सराउंड साउंड बॉक्स स्पीकर के साथ आता है।

टीवी 1 जीबी रैम और 8 जीबी रोम से लैस हैं और एंड्रॉइड 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम और ए-53 क्वाड कोर प्रोसेसर पर चलते हैं। कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई, ईथरनेट और ऑप्टिकल आउटपुट के साथ दो एचडीएमआई और दो यूएसबी पोर्ट शामिल हैं।

आईएएनएस