वैक्यूम क्लीनर: डायसन ने भारत में डस्ट डिटेक्शन तकनीक के साथ नया कॉर्डलेस वैक्यूम किया लॉन्च

July 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वैश्विक उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स फर्म डायसन ने सोमवार को भारत में अपना नया कॉर्डलेस वैक्यूम क्लीनर डायसन वी15 डिटेक्ट डस्ट डिटेक्शन और डिटैंगलिंग तकनीक के साथ लॉन्च किया। कंपनी ने दावा किया कि वैश्विक स्तर पर 370 अत्यधिक कुशल इंजीनियरों की एक टीम द्वारा विकसित, यह नया वैक्यूम क्लीनर डायसन हाइपरडिमियम मोटर का उपयोग करता है। डायसन वी15 डिटेक्ट कॉर्ड-फ्री वैक्यूम देश में 62,900 रुपये में उपलब्ध है।

इंजीनियर और संस्थापक जेम्स डायसन ने कहा, हमारे लेटेस्ट वैक्युम छिपी हुई धूल को प्रकट करने के लिए अनुकूलित लेजर तकनीक का उपयोग करते हैं, एक डायोड लेजर को क्लीनर हेड में एकीकृत करते हैं, जो कि 1.5 डिग्री के कोण पर स्थित होता है। यह धूल और फर्श के बीच सबसे अच्छा कंट्रास्ट बनाने के लिए जमीन से 7.3 मिमी दूर होता है।

नए वैक्यूम क्लीनर की एलसीडी स्क्रीन सूक्ष्म धूल कणों की गिनती और माप के माध्यम से एक डीप सफाई के वास्तविक समय के वैज्ञानिक प्रमाण को प्रदर्शित करती है। कंपनी ने एक नया एंटी-टेंगल कॉनिकल ब्रश बार विकसित किया है जो बालों को घुमाता है और बिन में डालता है जो ब्रश बार के चारों ओर बालों को लपेटने से रोकता है।

डीएलएस (डायनेमिक लोड सेंसिंग) प्रौद्योगिकी सभी प्रकार के फर्शो पर इष्टतम सफाई के लिए समझ और अनुकूलन करती है। कंपनी ने कहा कि वैक्यूम को डायसन वी12 डिटेक्ट की तुलना में 1.5 गुना अधिक सक्शन और 54 प्रतिशत अधिक बिन क्षमता के साथ तैयार किया गया है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.