स्मार्टफोन: गूगल ने टेन्सर चिपसेट के साथ पिक्सल 6, पिक्सल 6 प्रो को किया लॉन्च

October 20th, 2021

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। गूगल ने मंगलवार को एआई कार्यक्षमता में सुधार के लिए टेन्सर चिपसेट के साथ पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो को लॉन्च किया। पिक्सल 6, जो 599डॉलर से शुरू होता है और पिक्सल 6 प्रो, 899 डॉलर में, अभी ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। फोन 28 अक्टूबर से शुरू होने वाले सभी प्रमुख अमेरिकी वाहकों के साथ स्टोर पर उपलब्ध होंगे।

कंपनी ने एक बयान में कहा, पिक्सेल के पास इस साल एक बोल्ड नया डिजाइन है जिसमें अंदर के सॉ़फ्टवेयर और बाहर के हार्डवेयर में एक जैसा है। पहली चीज जो आप देखेंगे वह कैमरा बार है, जो फोन को एक साफ, सुडौल डिजाइन देता है, जो कैमरा फ्रंट-एंड-सेंटर के साथ है।

पिक्सल 6 प्रो तीन सलर ऑप्शन में आएगा - सफेद, काला और हल्का सोना। पिक्सल 6 में काले, लाल और नीले रंग के विकल्प हैं। पिक्सल 6 6.4-इंच ओलीडी डिस्प्ले के साथ आएगा, जबकि पिक्सल 6 प्रो 6.7-इंच एलटीपीओ डिस्प्ले के साथ आएगा, जो 10हट्र्ज से 120हट्र्ज तक के वेरिएबल रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। स्मार्टफोन टेन्सर चिपसेट द्वारा संचालित है, जिसे गूगल द्वारा इन-हाउस विकसित किया गया है।

टेन्सर चिप में टाइटन एम2 सुरक्षा चिप है जिसमें सुरक्षा की सबसे अधिक है। फोन एंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स मटेरियल यू इंटरफेस के साथ आता है, और जिसमें पांच साल तक के सुरक्षा अपडेट का वादा है ऑप्टिक्स की बात करें तो दोनों फोन में एफ/1.85-इंच अपर्चर वाला 50एमपी सेंसर और 1/1.3-इंच सेंसर साइज है। दोनों फोन में 114-डिग्री एफओवी के साथ 12एमपी का अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी है। पिक्सल 6 प्रो में 4एक्स ऑप्टिकल जूम और 20एक्स डिजिटल जूम के साथ तीसरा 48एमपी टेलीफोटो कैमरा मिलता है

कैमरा सुविधाओं में मैजिक इरेजर शामिल है जो पृष्ठभूमि में अवांछित सामग्री को हटा देगा। वीडियो के लिए, दोनों फोन 4के 60एफपीएस तक शूट कर सकता है, जो अब गूगल के ऑटो एचडीआर इमेज प्रोसेसिंग के साथ पूरा हो गया है, या 1080पी पर 240 एफपीएस स्लो-मो वीडियो कैप्चर कर सकता है।

आईएएनएस