इनोवेशन: Oppo के नए स्मार्टफोन में दिखेगा अर्धचंद्र जैसा कैमरा, यूं हो जाएगा गायब

Half Moon camera will be available in Oppos upcoming smartphone
इनोवेशन: Oppo के नए स्मार्टफोन में दिखेगा अर्धचंद्र जैसा कैमरा, यूं हो जाएगा गायब
इनोवेशन: Oppo के नए स्मार्टफोन में दिखेगा अर्धचंद्र जैसा कैमरा, यूं हो जाएगा गायब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने हैंडसेट को सिर्फ स्मार्ट बनाने पर ही नहीं स्मार्ट दिखने पर भी जोर दे रही हैं। अब तक कई दिग्गज कंपनियों ने शानदार डिजाइन वाले स्मार्टफोन पेश किए हैं। वहीं अब चीनी कंपनी Oppo (ओप्पो) जल्द एक ऐसा फोन लाने की तैयारी में है, जिसका कैमरा चांद की तरह नजर आएगा। इतना ही नहीं यूज ना किए जाने पर यह कैमरा गायब हो जाएगा। 

रिपोर्ट के अनुसार Oppo ने पीपल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के स्टेट प्रॉपर्टी ऑफिस ऑफ इंटलेक्चुअल्स में एक नए डिवाइस का पेटेंट कराया है। इस पेटेंट के अनुसार स्मार्टफोन के रियर पैनल पर आधे चांद जैसा दिखने वाला कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। 

पेटेंट में दिखाई दी ये डिजाइन
​इस फोन के डिजाइन रेंडर्स को देखकर कहा जा स​कता है कि Oppo किसी ऐसे फोन पर काम कर रही है, जो अनौखा और शानदार फीचर्स से लैस होगा। पेटेंट रेंडर्स में लेफ्ट से राइट कर्व में एक बड़ा इमेज सेंसर और दो छोटे सेंसर दिखाई दे रहे हैं। ये एलईडी फ्लैश से शुरू होते हैं। 

अर्ध चंद्र जैसा कैमरा
इसकी डिजाइन आसमान में दिखाई देने वाले अर्धचंद्र की तरह है। हालांकि इस फोन के कैमरे में कितने मेगापिक्सल तक का सेंसर यूज किया जाएगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। माना जा रहा है कि इस फोन में कंपनी स्पेशल कैमरा सेंसर का उपयोग कर सकती है। 

पहले भी नजर आ चुकी है ये तकनीक
Oppo के अपकमिंग स्मार्टफोन को लेकर एक और जानकारी सामने आई है, वह ये कि इसका कैमरा यूज ना किए जाने की स्थिति में गायब हो जाएगा। हालांकि यह नई बात नहीं है। 

आपको बता दें कि इससे पहले साल 2020 की शुरूआत में इसी महीने की शुरुआत में Oneplus (वनप्लस) की ओर से भी गायब होने वाले कैमरा वाला कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन CES 2020 में शोकेस किया गया था। इस नए स्मार्टफोन का नाम फिलहाल सामने नहीं आया है। लेकिन रिपोर्ट में इसका नाम Oppo Find X2 बताया गया है।

Created On :   20 Jan 2020 9:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story