सुविधा: वनप्लस 9, 9 प्रो अपडेट कैमरे के लिए हैसलब्लैड एक्सपैन मोड

September 20th, 2021

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। स्मार्टफोन ब्रांड वनप्लस ने वनप्लस 9 और वनप्लस 9 प्रो के लिए संस्करण 11.2.9.9 को रोल आउट करना शुरू कर दिया है, जो एक नया कैमरा मोड है, जिसे एक्सपैन कहा जाता है। जीएसएमअरीना की रिपोर्ट के अनुसार, एक्सपैन मोड 90 के दशक के अंत में लॉन्च किए गए दोहरे प्रारूप वाले फूजी टीएक्स-1 कैमरे का एक रीब्रांडेड संस्करण, हैसलब्लैड एक्सपैन का एक संदर्भ है।

35 मिमी फिल्म पर शूटिंग के अलावा, यह कैमरा 65:24 (या 2.7:1) पहलू अनुपात में पैनोरमा के लिए व्यापक 65 मिमी प्रारूप में भी शूट कर सकता है।

वनप्लस 9 सीरीज पर एक्सपैन मोड का उद्देश्य इसका अनुकरण करना है। उपयोगकर्ता इस मोड को मोड चयन स्क्रीन से लॉन्च कर सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह 65:25 पहलू अनुपात ²श्यदर्शी और सीमित नियंत्रण के साथ एक नया यूआई लाता है। उपयोगकर्ता दो रंग मोड के बीच स्विच कर सकते हैं, थोड़ा सा प्राकृतिक रंग प्रीसेट और इलफोर्ड डेल्टा 400 फिल्म के आधार पर डिफॉल्ट ब्लैक एंड व्हाइट मोड।

रिपोर्ट में कहा गया है, उपयोगकर्ता अपनी फोकल लंबाई को 45 मिमी से 30 मिमी तक व्यापक रूप से स्विच कर सकते हैं, जो अल्ट्रा-वाइड लेंस पर स्विच हो जाता है। अंत में, वे जोखिम को भी नियंत्रित कर सकते हैं। जब उपयोगकर्ता किसी शॉट को कैप्चर करते हैं, तो स्क्रीन कुछ समय के लिए निगेटिव हो जाती है क्योंकि अंतिम तस्वीर धीरे-धीरे बनती है और सहेजी जाती है।

यह फिल्म के विकास के अनुष्ठान भावना को दोबारा उत्पन्न करने के लिए माना जाता है। इन फोनों पर 65:25 पहलू अनुपात को मूल रूप से फिर से नहीं बनाया जा सकता है और तस्वारों को उनके मूल 4:3 सेंसर से क्रॉप किया गया है।

आईएएनएस