स्मार्टफोन: आईक्यूओओ जेड6 लाइट 5जी जल्द होगा लॉन्च, इसमें मिलेगा स्नैपड्रैगन 4 जेन 1 प्रोसेसर

September 7th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आईक्यूओओ (iQOO) जल्द अपना नया हैंडसेट iQOO Z6 Lite 5G लॉन्च करने वाली है। खासियत यह स्नैपड्रैगन 4 जेन 1 प्रोसेसर के साथ आने वाला यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा। हाल ही में कपंनी ने इस बात की घोषणा की है। इस स्मार्टफोन को 14 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। 

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सबसे लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन को 15 हजार रुपए से भी कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। आइए जानते हैं इस फोन से जुड़े संभावित स्पेसिफिकेशन...

iQOO Z6 Lite 5G स्पेसिफिकेशन 
iQOO Z6 Lite 5G की घोषणा के साथ कंपनी ने इसकी कई स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी साझा की है। जिसके अनुसार, iQOO Z6 Lite 5G में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले मिलेगी।  इसके अलावा इसमें 5000mAh की बड़ी बैटरी भी मिलेगी। 

अब तक सामने आई संभावित और लीक फीचर्स के मुताबिक, फोन में 6.58 इंच की वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन वाली डिस्प्ले मिलेगी। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 50 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा, जो LED फ्लैश लाइट के साथ आएगा। इसमें 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी लेंस दिया जा सकता है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में  8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। 

फोन एंड्रॉयड 12 पर आधारित होगा, जिसमें 6जीबी तक की रैम के साथ Snapdragon 4 Gen 1 प्रोसेसर दिया जाएगा। इस फोन में 128 जीबी तक इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। वहीं इसमें दी जाने वाली बैटरी के साथ 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है।