BSNL लाई 349 रुपये का नया प्रीपेड पैक, Jio को देगा पटखनी

Jio on Its Sights, BSNL Launches Rs. 349 Pack With 54GB Data.
BSNL लाई 349 रुपये का नया प्रीपेड पैक, Jio को देगा पटखनी
BSNL लाई 349 रुपये का नया प्रीपेड पैक, Jio को देगा पटखनी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Jio से मुकाबला करने में सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL पूरे जोर-शोर से जुट गई है। BSNL ने नया डेटा और वॉयस कॉलिंग वाला प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। 349 रुपये वाले इस प्लान में यूजर को 1 जीबी डेटा हर दिन तक मिलेगा। टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, प्लान की वैधता 54 दिन तक रहेगी। यह प्लान Jio, Airtel और Vodafone के 1 जीबी प्रतिदिन वाले प्लान को टक्कर देगा। बता दें कि यह प्लान कंपनी के 99 रुपये और 319 रुपये वाले प्लान के ठीक बाद आया है।

नए 349 रुपये वाले प्लान में यूजर को 54 दिन तक 1 जीबी डेटा हर दिन मिलेगा। यानी कुल 54 जीबी डेटा का लाभ यूजर उठा पाएंगे। इसमें यूजर को 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलेंगे। देखा जाए तो यह प्लान Jio के 349 रुपये वाले प्लान के काफी करीब है। जियो के इस प्लान में वर्तमान में 1.5 जीबी डेटा हर दिन मिलता है। साथ ही असीमित वॉयस कॉल, 100 एसएमएस हर दिन 70 दिन की वैधता के साथ दिए जाते हैं।

 

Image result for bsnl vs jio

बता दें कि बीएसएनएल की 4जी सेवा केरल के कुछ सर्कल में ही है। बाकी जगह सरकारी टेलीकॉम कंपनी 3जी सेवा ही प्रदान करती है। वहीं, जियो 4जी सेवा ही देशभर में मुहैया करवाती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीएसएनएल असीमित वॉयस कॉल दे रही है लेकिन मुंबई और दिल्ली सर्कल में यूज़र को कॉल चार्ज चुकाने होंगे।


बता दें कि कंपनी का 99 रुपये वाला प्लान समान कॉलिंग के फायदे लेकर आया है। लेकिन इसकी वैधता 26 दिन की है। इन प्लान में यूज़र को मुफ्त कॉलर ट्यून सेवा भी मिलेगी। बीएसएनएल ने समान प्लान कलकत्ता सर्कल में फरवरी महीने में लॉन्च किया था। अब यही प्लान देशभर के सर्कल में लागू होगा। वहीं, 319 रुपये वाला प्लान 90 दिन की वैधता के साथ आया है। इसमें यूजर को देशभर में रोमिंग समेत (मुंबई व दिल्ली सर्कल छोड़कर) असीमित कॉल का लाभ मिलेगा।

ध्यान रहे, BSNL ने हाल में IPL स्पेशल रीचार्ज प्लान उतारा था, जिसकी कीमत 248 रुपये थी। यह प्लान यूज़र को 51 दिन की वैधता के साथ 153 जीबी डेटा देता है। इसकी वैधता आईपीएल के मैच खत्म होने तक है, जिसमें यूजर को लाइव मैच देखने का भी मौका मिलता था। BSNL के ऑफर में 3 जीबी प्रतिदिन की एफयूपी लिमिट भी है।

Jio और Airtel को टक्कर देने के लिए BSNL बीते दो महीनों में ढेर सारे प्लान ला चुकी है। कंपनी ने एक 551 रुपये वाला पैक उतारा था, जो 1.5 जीबी 4जी डेटा हर दिन देता है। वहीं, 444 रुपये वाला पैक भी समान डेटा व अन्य लाभों के साथ 60 दिन की वैधता लेकर आता है। वहीं, 485 रुपये का भी एक प्लान है, जो यूजर को 1 जीबी डेटा के साथ असीमित कॉल, 100 एसएमएस हर दिन 90 दिनों तक प्रदान करता है।

BSNL 118 रुपये का प्रीपेड पैक भी उतार चुकी है, जिसमें यूज़र को 1 जीबी 3जी/4जी डेटा  के साथ असीमित वॉयस कॉल का लाभ दिया जाता है। इसकी वैधता 28 दिन की है। वहीं, BSNL का 379 रुपये वाला प्लान भी खरीदा जा सकता है, जिसमें यूज़र को 4 जीबी 3जी/4जी डेटा प्रतिदिन मिलता है। साथ ही BSNL-BSNL कॉल के लिए 30 मिनट हर दिन दिए जाते हैं। प्लान की वैधता 30 दिन की है।

Created On :   4 May 2018 6:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story