comScore

LG ने लॉन्च किया ईयरबड्स Tone+, गंदा होने पर अपने आप हो जाएगा साफ

LG ने लॉन्च किया ईयरबड्स Tone+, गंदा होने पर अपने आप हो जाएगा साफ

डिजिटल डेस्क, ई दिल्ली। वायर वाले ईयरफोन के ब्लूटूथ ईयरफोन और अब इयरबड्स का चलन तेजी से बढ़ा है। दुनियाभर की कंपनियों ने इस सेगमेंट में अपने इयरबड्स बाजार में उतारे हैं। हालांकि इस डिवाइस के भी लगातार यूज के बाद गंदे होने की समस्या होती है। हालांकि इलेक्ट्रॉनिक कंपनी एलजी ने इस समस्या को दूर करने की कोशिश की है।

दरअसल LG ने अपने इयरबड्स LG Tone+ को लॉन्च किया है जो कि गंदे होने पर अपनेआप साफ हो जाएंगे। इसके लिए कंपनी ने इन इयरबड्स में इनबिल्ट अल्ट्रा वायलेट (UV) लाइट केस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। जिससे चार्जिंग के दौरान कीटाणु अपने आप मर जाते हैं। 

आपको बता दें कि किसी भी डिवाइस को उपयोग करते हुए उसके गंदे होने पर कीटाणु और फिर संक्रमण का खतरा दिखाई देने लगता है। ऐसे में उनकी सफाई करना जरुरी हो जाता है जो कि मुश्किल काम जान पड़ता है। ऐसे में LG Tone+ ने इस समस्या को दूर कर दिया है।

कीमत
LG Tone+ की की कीमत 215 डॉलर यानी करीब 15,258 रुपए रखी गई है। फिलहाल यह ईयरबड्स कोरिया बाजार में उपलब्ध है। भारत में इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा। इस बारे में कंपनी द्वारा कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। 

स्पेसिफिकेशन
LG Tone+ इयरबड्स एक बार की चार्जिंग में छह घंटे तक का बैकअप देता है। खासियत यह कि यह क्विक चार्ज के साथ आता है, जिसकी मदद से आप पांच मिनट की चार्जिंग में एक घंटे तक इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट भी दिया गया है।

कमेंट करें
RQ7kM