दैनिक भास्कर हिंदी: Mi Notebook Pro X लैपटॉप 45W Intel 11th Gen CPU के साथ होगा लॉन्च, लीक हुई स्पेसिफिकेशन

June 29th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi (शाओमी) ने बीते साल अपने लैपटॉप Notebook 14 (नोटबुक 4) को लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी इस लैपटॉप के अपग्रेडेड मॉडल Mi Notebook Pro X (एमआई नोटबुक प्रो एक्स) को लॉन्च करने की तैयारी में है। लेकिन इससे पहले ही इस लैपटॉप से जुड़ी कई अहम जानकारी सामने आ गई हैं। वहीं कंपनी ने भी इस लैपटॉप के कई टीजर आधिकारिक वीबो पेज पर रिलीज किए हैं। 

टीजर के मुताबिक, Mi Notebook Pro X लैपटॉप लेटेस्ट इंटेल प्रोसेसर और Nvidia GeForce GPU के साथ आएगा। इस लैपटॉप को 30 जून को सबसे पहले चीनी मार्केट में उतारा जाएगा। हालांकि इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी कंपनी ने नहीं दी है।

GB WhatsApp Update: क्या आप भी करते हैं इस ऐप का इस्तेमाल, तो हो जाइए सावधान!

Mi Notebook Pro X
टीजर के अनुसार, Mi Notebook Pro X लैपटॉप में बड़ा ट्रैकपैड और टॉप-राइट में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। इसमें Intel Core i7 और Tiger Lake-H प्रोसेसर मिलेगा। यह लैपटॉप काफी स्लिम है और इसमें पतले बेजल हैं। लैपटॉप में वेबकैम दिया गया है। 

बात करें इसकी संभावित कीमत की तो लीक्स रिपोर्ट के अनुसार, Mi Notebook Pro X लैपटॉप के प्रीमियम रेंज में पेश किया जाएगा। इसे कई वेरिएंट और कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। 

Mi Notebook 14: फीचर्स
Mi Notebook 14 लैपटॉप में 14-इंच की Full HD anti-glare डिस्प्ले मिलती है। डिस्प्ले 1920x1080 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देती है। यह इन-बिल्ट HD वेबकैम के साथ आता है। बेहतर परफोर्मेंस के लिए इस लैपटॉप में 8GB रैम के साथ 10th gen Intel Core i5-10210U प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 256GB और 512GB की SSD स्टोरेज का विकल्प मिलता है। 

Vivo Y51A का 6GB वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च

Mi Notebook 14 (IC) में 46Wh बैटरी मिलती है। कंपनी के अनुसार यह सिंगल चार्ज में यह 10 घंटे का बैकअप देती है। यह नोटबुक Windows 10 Home Edition के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल-बैंड WiFi, और Bluetooth 5.0 दिया है। इसमें 2W के दो स्पीकर दिए हैं जो DTS ऑडियो प्रोसेसिंग ऐप सपोर्ट के साथ आते हैं।