Nokia 4.2 भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Nokia 4.2 भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन
Nokia 4.2 भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एचएमडी ग्लोबल ने भारत में Nokia 4.2 लॉन्च कर दिया है। खासियत यह कि इस फोन में गूगल असिस्टेंट के लिए एक अलग बटन दिया गया है। इसके जरिए Google Assistant  के साथ इंटरऐक्ट कर सकते हैं। इस बटन को लॉन्ग प्रेस करके वॉकी टॉकी मोड ऑन कर सकते हैं। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। बता दें कि Nokia 4.2 को इसी साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान बार्सिलोना में शोकेस किया गया था।

कीमत, ऑफर्स और उपलब्धता
इस फोन को 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। इसकी कीमत 10,990 रुपए है। Nokia 4.2 की बिक्री नोकिया के ऑनलाइन स्टोर से शुरू हो गई है, वहीं 21 मई के बाद से यह फोन देशभर के सभी स्टोर पर उपलब्ध होगा। भारत में यह फोन दो कलर ऑप्शन्स ब्लैक और स्टैंड पिंक के साथ उपलब्ध होगा। 

Nokia 4.2 को नोकिया के ऑनलाइन स्टोर से खरीदने पर 500 रुपए की छूट दी जा रही है। इसके अलावा वोडाफोन-आइडिया की ओर से 2,500 रुपए का कैशबैक भी मिल रहा है। साथ ही ग्राहकों को 6 महीने तक फ्री में स्क्रीन रिप्लेसमेंट की सुविधा मिलेगी।

स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले 

Nokia 4.2 में 5.71 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है, जो कि वॉटर ड्रॉप नॉच के साथ है। इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 दिया गया है। वहीं स्क्रीन की सुरक्षा के लिए इसकी डिस्प्ले पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास दिया जाएगा। 

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

रैम/ रोम
इस स्मार्टफोन में 3GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज बढ़ाया जा सकता है। 

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
यह स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड पाई 9.0 पर रन करता है। इस फोन में Qualcomm Snapdragon 439 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 505 ग्राफिक प्रोसेसिंग यूनिट (जीपीयू) दिया गया है।

बैटरी
पावर के लिए इस स्मार्टफोन में 3,000mAh की बैटरी दी गई है। वहीं सुरक्षा के लिए इसमें रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।

Created On :   7 May 2019 10:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story