दैनिक भास्कर हिंदी: OnePlus की पहली स्मार्टवॉच भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

March 24th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी OnePlus (वनप्लस) ने अपनी पहली स्मार्टवॉच को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसमें AMOLED डिस्प्ले दी गई है। फोन पर आने वाले सभी कॉल और मैसेज का अलर्ट इस स्मार्टवॉच पर मिलेगा। इसके अलावा इस वॉच से वनप्लस के टीवी को भी कंट्रोल किया जा सकेगा। 

बात करें कीमत की तो OnePlus Watch को 16,999 रुपए की प्राइज के साथ बाजार में उतारा गया है। आइए जानते हैं इस स्मार्टवॉच की खासियत के बारे में...

OnePlus 9R में है क्वाड कैमरा सेटअप, जानें कीमत और फीचर्स

OnePlus Watch की स्पेसिफिकेशन
OnePlus Watch में 1.39 इंच की HD AMOLED डिस्प्ले है दी गई है, जो कि 454x454 पिक्सल का रिजॉल्यूशन देती है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए 2.5D कर्व्ड ग्लास की सुरक्षा दी गई है। 

इसके साइड पैनल में दो बटन दिए गए हैं। यह स्मार्टवॉच सर्कुलर डायल में आती है और इसमें साइज 46mm है। इसमें यूजर्स को 50 से ज्यादा वॉच फेस मिलेंगे। इस स्मार्टवॉ में हार्ट रेट मॉनिटरिंग फीचर और ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटरिंग फीचर मिलता है।
 
इसमें स्ट्रेस डिटेक्शन, ब्रिदिंग, रैपिड हर्ट रेट अलर्ट और सेडेंटरी रिमाइंडर है। कनेक्टिविटी के लिए इस वॉच में ब्लूटूथ के अलावा GPS का भी सपोर्ट है। इसमें 405mAh की बैटरी दी गई है जिसके साथ फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट है। इसके बैटरी को लेकर एक सप्ताह तक के बैकअप का दावा किया गया है।

OnePlus 9 सीरीज भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

यह वॉच IP68 और 5ATM वॉटर रेसिस्टेंट के साथ आती है। इसे OnePlus TV से कनेक्ट कर सकते हैं। जिसके बाद OnePlus TV के वॉल्यूम को स्मार्टवॉच की मदद से कम या ज्यादा किया जा सकता है। यही नहीं यदि आप टीवी देखते हुए सो गए हैं तो OnePlus Watch अपने आप टीवी को बंद कर देगी।