दैनिक भास्कर हिंदी: Oppo Find X के इस स्पेशल वेरिएंट की कीमत है iPhone X से भी ज्यादा

June 21st, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Oppo ने अपने अबतक के सबसे महंगे फ्लैगशिप स्मार्टफोन Find X को लॉन्च कर दिया है। साथ ही ऐलान किया है कि ये फोन के एक स्पेशल एडिशन स्मार्टफोन है।  यह Oppo Find X लैंबर्गिनी एडिशन है। इसे कार निर्माता कंपनी के डिजाइन हाउस के साथ मिलकर तैयार किया गया है। यह वेरिएंट ज्यादा स्टोरेज वाला है। साथ ही यह पहला फोन है, जो सुपर वीओओसी फ्लैश चार्ज के साथ आया है। यह तकनीक कुछ साल पहले एमडब्ल्यूसी में लॉन्च की गई थी। इसके जरिए 3400 एमएएच की बैटरी चार्ज करने में महज 35 मिनट लगते हैं। Oppo Find X के इस खास वेरिएंट में 512 जीबी का स्टोरेज मिलेगा। फोन में कार्बन फाइबर बैक है, लैंबर्गिनी का लोगो फोन के बैक में मिलेगा। कार्बन फाइबर बैक, सुपर वीओओसी फ्लैश चार्ज से लैस इस फोन की कीमत 1,699 यूरो (1,34,400 रुपये) है।

 

Image result for oppo find x lamborghini edition

ये भी पढ़ें : Samsung Galaxy S9+ Sunrise Gold की बिक्री शुरू

स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले  बात कैमरा की, Oppo Find X में 16+20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जिसमें एफ 2.0 व एफ 2.2 अपर्चर दिया गया है। साथ में एआई पोर्ट्रेट और एआई सीन रिकग्निशन तकनीक भी इस्तेमाल हुई है। फ्रंट कैमरा 25 मेगापिक्सल का है, जिसमें एफ 2.0 अपर्चर मिलेगा। यह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग में भी बेहतर भूमिका निभाएगा।
 

लेटेस्ट Oppo स्मार्टफोन कलरओएस 5.1 पर चलता है, जो एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित है। फोन में डुअल सिम स्लॉट है। Oppo Find X में 6.42 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले है। स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 93.8 फीसदी है। स्मार्टफोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा के साथ आया है। Oppo Find X में काम करता है स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर। साथ देते हैं एड्रेनो 630 जीपीयू और 8 जीबी रैम। स्मार्टफोन में 256 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज है। हालांकि, एसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज बढ़ाने का विकल्प नहीं मिलेगा।

स्मार्टफोन में 3730 एमएएच की बैटरी है। वीओओसी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से फोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट, 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ व जीपीएस हैं। Oppo Find X का वजन 186 ग्राम है।  

ये भी पढ़ें : दमदार बैटरी के साथ लॉन्च हुआ LG X5 (2018, जानें स्पेसिफिकेशन

Image result for oppo find x lamborghini edition

ये भी पढ़ें : घूमने का है प्लान, तो इन गैजेट्स को ले जाना न भूलें

डिजाइन

Oppo Find X दो वेरिएंट में आया है - रेड और ब्लू। स्मार्टफोन में बेजल रहित डिस्प्ले है। छोटा चिन और 3डी फेशियल स्कैनिंग यूजर को मिलेगी। इसीलिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। Oppo ने इसे ओ-फेस रिकग्निशन कहा है और दावा किया है कि यह 20 गुना सुरक्षित है फिंगरप्रिंट सेंसर से।

Oppo Find X में चमकदार मेटल बैक कर्व्ड एजेस के साथ मिलेगा। इसमें फ्रंट व बैक पर कैमरा सेंसर नहीं मिलेंगे। इसकी जगह स्मार्टफोन में मोटोराइज्ड स्लाइडर है, जो खुलता है और अपने आप बंद हो जाता है। फोन को जैसे ही आप ऑन करते हैं, अनलॉक करने के लिए स्वाइप करते हैं तो पॉप-अप कैमरा खुलेगा और आपका फेस स्कैन होगा। स्लाइडर के रियर में डुअल कैमरा सेटअप है। फ्रंट में सिंगल कैमरा दिया गया है। फ्रंट डिस्प्ले पर गैलेक्सी एस9 जैसा कर्व है। अन्य फीचर में है - 3डी ओमोजी, जो ऐप्पल के एनीमोजी से प्रेरित है।   

 

Image result for oppo find x lamborghini edition

 

ये भी पढ़ें :  Asus ZenFone 5Z की कीमत और खूबियों का खुलासा

कीमत

पेरिस इवेंट में Oppo ने Find X की कीमत से पर्दा उठाया। स्मार्टफोन की कीमत 999 यूरो (करीब 79,000 रुपये) है। जिसे अगस्त में उपलब्ध करवाया जाएगा। भारत में कीमत और उपलब्धता की जानकारी 12 जुलाई को मिल सकती है। चीन में इवेंट का आयोजन 29 जून को किया गया है।