OnePlus 7 की सेल हुई शुरू, जानें कीमत और ऑफर्स  

Sale of OnePlus 7 will start today 12 noon, know Price and Offers
OnePlus 7 की सेल हुई शुरू, जानें कीमत और ऑफर्स  
OnePlus 7 की सेल हुई शुरू, जानें कीमत और ऑफर्स  

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus ने पिछले माह अपने दो नए हैंडसेट OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro को लॉन्च किया था। इनमें से OnePlus 7 Pro की बिक्री शुरु कर दी गई थी, वहीं OnePlus 7 की बिक्री आज से शुरु हो गई है।। बता दें कि यह फोन 7 प्रो का बेस वेरिएंट है और इसकी के मामले में भी करीब 17 हजार रुपए सस्ता है। हालांकि इसके लगभग फीचर्स प्रो की तरह ही हैं। 

कीमत में अंतर का बड़ा कारण इनमें दिया गया कैमरा है, बता दें कि 7 Pro में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है, वहीं इसके बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं बात करें OnePlus 7 की तो इस फोन में डुअन रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इस फोन में वॉटरड्रॉप नॉच दिया गया है, वहीं सेल्फी के लिए फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

कीमत
OnePlus 7 को दो वेरियंट में लॉन्च किया गया है। इसके 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वेरियंट की कीमत 32,999 रुपए व 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 37,999 रुपए है। यह डिवाइस मिरर ग्रे और रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध होंगे।

लॉन्च ऑफर्स
OnePlus 7 आज दोपहर 12 बजे से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इस फोन को Amazon के अलावा OnePlus की ऑफिशल साइट और वनप्लस ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा। 

बात करें लॉन्च ऑफर्स की तो OnePlus 7 को एसबीआई डेबिट या क्रेडिट कार्ड से खरीदने पर आपको 2000 रुपए का इंस्टैंट डिस्काउंट दिया जा रहा है। वहीं Reliance Jio की ओर से 9,300 रुप का लाभ दिया जा रहा है। इसके अलावा तीन महीने तक के लिए नो कॉस्ट ईएमआई ऑप्शन, एक्सचेंज ऑफर और 70 प्रतिशत गारंटी एक्सचेंज प्राइस जैसे ऑप्शन भी दिए जा रहे हैं।

स्पेसिफिकेशन
OnePlus 7 में 6.41 इंच की फुल एचडी प्लस ऑप्टिक ऐमोलेड डिस्प्ले दी गई है, जो कि वॉटरड्रॉप नॉच के साथ है। यह डिस्प्ले 1080x2340 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसकी डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिला ग्लास 6 की सुरक्षा दी गई है। 

फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी 48 मेगापिक्सल सोनी IMX586 सेंसर व सेकंडरी 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 सेंसर दिया गया है। 

OnePlus 7 भी ऐंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड oxygenOS ओएस पर रन करता है। इस फोन में ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में पावर के लिए कंपनी ने 3,700mAh की बैटरी दी है, जो 20W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। 

Created On :   4 Jun 2019 4:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story