दैनिक भास्कर हिंदी: Samsung Galaxy Fold भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत

October 1st, 2019

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन आखिरकार आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है। Galaxy Fold को भारत में 1,64,999 रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया है। इसी के साथ यह भारत का पहला फोल्डेबल फोन बन गया है। बता दें कि यह फोन लंबे समय से चर्चा में बना हुआ था, जिसे कंपनी कुछ तकनीकि खामियों की वजह से रिलॉन्च नहीं कर सकी थी।

फिलहाल इस फोन को 12GB रैम और 512GB की इंटरनल स्टोरेज वेरियंट के साथ पेश किया गया है। फोन की प्री-बुकिंग 4 अक्टूबर और डिलिवरी 20 अक्टूबर से शुरू होगी। आइए जानते हैं इस फोन की खासियत

लॉन्च ऑफर
Samsung Galaxy Fold के लॉन्च ऑफर की बात करें तो कंपनी फोन के साथ गैलेक्सी प्रीमियर सर्विस, वन-ऑन-वन असिस्टेंस, एक साल की ऐक्सिडेंटल डैमेज प्रटेक्शन और एक बार के लिए फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर कर रही है। इसके साथ ही कंपनी हर गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन के साथ फ्री गैलेक्सी बड्स हेडफोन्स भी दे रही है।

स्पेसिफिकेशन्स
डिस्प्ले

Samsung Galaxy Fold में 7.3 इंच का इन्फिनिटी-वी फ्लेक्स डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1536x2152 रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 4.2:3 है। वहीं, फोल्ड करने पर फोन में छोटा 4.6 इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि 840x1960 का रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 21:9 है। इस स्मार्टफोन में लगाए गए दोनों डिस्प्ले एक साथ काम करते हैं।

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 16 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर और 12 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर दिया गया है। जबकि फोन का तीसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का है जो टर्शिअरी सेंसर है। 

इसके अलावा सेल्फी और वीडियोकॉलिंग के लिए इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 10 मेगापिक्सल का पहला सेंसर और 8 मेगापिक्स का दूसरा सेंसर शामिल है। 

रैम/ रोम/ प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
यह फोन एक ही वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें 12GB रैम और 512GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह फोन माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट नहीं करता। फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड सैमसंग के One UI पर काम करता है। इसमें ऑक्टा-कोर एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। 

बैटरी
पावर देने के लिए इस फोन में 4,380 mAh की बैटरी दी गई है।