दैनिक भास्कर हिंदी: 6 GB रैम के साथ लॉन्च हुआ Samsung Galaxy Note-8, फीचर्स कर देंगे हैरान

September 12th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Samsung ने मंगलवार को अपने नए स्मार्टफोन Galaxy Note 8 को भारत में लॉन्च कर दिया। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने पिछले महीने ही ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया था। इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिस वजह से इसे फैब्लेट भी कहा जाता है। इसके साथ ही इसमें 6Gb रैम भी रहेगी। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने मेपल गोल्ड और ब्लैक कलर वेरिएंट में उतारा है। 

Samsung Galaxy Note 8 में क्या कुछ है खास? 

Galaxy Note 8 की खासियत की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का क्वॉड एचडी डिस्प्ले के साथ Qualcomm snapdragon 835 प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें आपको 6Gb की रैम मिलेगी। इस स्मार्टफोन को 64Gb इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा इसके इंटरनल स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256Gb तक बढ़ाया जा सकेगा। 

इसके अलावा इसके कैमरे क्वॉलिटी की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का dual rear camera दिया गया है, जबकि सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा रहेगा। इसकी बैटरी 3,300mAh की है और ये फोन वायरलैस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। 

इस स्मार्टफोन में सिक्योरिटी का खास ध्यान रखा गया है और इसमें तीन बायोमैट्रिक अनलॉकिंग फीचर दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन में फिंगर प्रिंट सेंसर, फेशियल रिकग्निशन फीचर और आईरिस स्कैनर फीचर दिए गए हैं। यानी आप अपने फेस और रेटिना की मदद से भी इसे अनलॉक कर सकते हैं। इसके अलावा ये फोन वॉटरप्रूफ भी है और आधे घंटे तक भी पानी में रहने के बाद भी फोन को कोई नुकसान नहीं होगा। 

क्या है इसकी कीमत? 

Galaxy Note-8 की कीमत की बात की जाए तो कंपनी ने भारत में इसकी कीमत 67,900 रुपए रखी है और इसकी बिक्री 21 सितंबर से शुरू हो जाएगी। इस स्मार्टफोन को आप सैमसंग इंडिया के ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर के अलावा ई-कॉमर्स साइट अमेजन से भी खरीद सकते हैं। इस स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग सैमसंग इंडिया और अमेजन पर शुरू हो चुकी है।