सोनी ब्राविया एक्सआर ओएलईडी ए80के टीवी भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खू​बी

Sony BRAVIA XR OLED A80K series Launch in India, Know Price and Features
सोनी ब्राविया एक्सआर ओएलईडी ए80के टीवी भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खू​बी
स्मार्ट टीवी सोनी ब्राविया एक्सआर ओएलईडी ए80के टीवी भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खू​बी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी टेक दिग्गज सोनी ने भारत में अपनी ब्राविया सीरीज के तहत नए टीवी को लॉन्च कर दिया है। इसे कंपनी ने एक्सआर ओएलईडी ए80के नाम दिया है। इस स्मार्ट टीवी में कंपनी का कॉग्निटिव प्रोसेसर XR दिया गया है। सोनी का दावा है कि "एक मानव मस्तिष्क की तरह सोच सकता है। जिससे यूजर्स को अपने पसंदीदा कंटेंट को खोजने में आसानी होगी। Sony Bravia XR OLED A80K सीरीज को तीन वेरिएंट में बाजार में उतारा गया है। 

बात करें कीमत की तो, इसके 65-इंच डिस्प्ले वाले XR-65A80K मॉडल को 2,79,990 रुपए की प्राइज टैग के साथ लॉन्च किया गया है। वहीं इसके 77-इंच डिस्प्ले वाले XR-77A80K मॉडल की कीमत 6,99,900 रुपए रखी गई है। हालांकि, 55-इंच डिस्प्ले वाले XR-55A80K मॉडल की कीमत और उपलब्धता की कोई जानकारी कंपनी ने नहीं दी है।

Sony Bravia XR OLED A80K स्पेसिफिकेशंस 
Sony BRAVIA XR OLED A80K सीरीज में 120Hz वाली XR OLED डिस्प्ले मिलती है, जो कि 3840x2160 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देती है। इसमें रंग बढ़ाने के लिए लाइव कलर टेक्नोलॉजी, XR स्मूथिंग और XR TRILUMINOS PRO फंक्शनालिटी की सुविधा मिलती है। 

टीवी 4K 120fps को HDMI 2.1 कम्पेटिबिलिटी, वेरिएबल रिफ्रेश रेट, ऑटो लो लेटेंसी मोड के साथ सपोर्ट करता है। टीवी ऑटो एचडीआर टोन और ऑटो गेम मोड को भी सपोर्ट करता है। इसमें 16GB ऑन-बोर्ड स्टोरेज मिलती है। साथ ही इस सीरीज में डुअल डेटाबेस प्रोसेसिंग, XR 4K अपस्केलिंग और क्लैरिटी के लिए XR सुपर रिजॉल्यूशन मिलता है।

शानदार साउंड एक्सपीरियंस के लिए Sony Bravia XR OLED A80K सीरीज में तीन एक्चुएटर और दो सबवूफर दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें डॉल्बी ऑडियो, डॉल्बी एटमॉस, डीटीएस डिजिटल सराउंड साउंड और 3डी सराउंड अपस्कलिंग के लिए सपोर्ट भी दिया गया है।

तीनों स्मार्ट टीवी गूगल के Android TV ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं। इसके अलावा इसमें Apple AirPlay और HomeKit का सपोर्ट मिलता है। इनमें सोनी का कॉग्निटिव प्रोसेसर XR दिया गया है। कंपनी का दावा है कि "एक मानव मस्तिष्क की तरह सोच सकता है। जिससे यूजर्स को अपने पसंदीदा कंटेंट को खोजने में आसानी होगी। 

 

Created On :   23 July 2022 5:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story