Sony ने पेश किया मोबाइल से छोटा AC, कपड़ों में हो जाता है फिट

Sony launch a wearable AC smaller than a mobile phone, know price
Sony ने पेश किया मोबाइल से छोटा AC, कपड़ों में हो जाता है फिट
Sony ने पेश किया मोबाइल से छोटा AC, कपड़ों में हो जाता है फिट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी की दुनिया में आए दिन नए इनोवेशन देखने को मिलते हैं, जो हमारी लाइफ को ईजी बनाते हैं। फिलहाल जापानी कंपनी Sony ने मोबाइल से भी छोटा AC पेश किया है, जो गर्मी के मौसम में आपको कूल रखेगा। ये एक ऐसा एयर कंडीशनर  है, जिसे आप अपनी पॉकेट में रख सकते हैं। सोनी के इस पोर्टेबल एसी का नाम Reon Pocket रखा है जिसे किसी कपड़े के अंदर फिट किया जा सकता है। 

कीमत
Sony ने इस डिवाइस को क्राउडफंडिंग प्रोजेक्ट के तहत लॉन्च किया है। बात करें कीमत की तो इस पोर्टेबल एसी की कीमत 14,080 येन यानी (8,992.61 रुपए) है और इसे एस, एम और एल साइज के कपड़ों के साथ फिट किया जा सकता है। यह एसी फिलहाल पुरुषों के लिए ही है और केवल जापान के बाजार में उपलब्ध है।

3 घंटे का बैटरी बैकप
Sony Reon Pocket AC में ठंडी हवा देने के लिए एक पैनल लगाया गया है। यह एसी बैटरी के जरिए काम करता है और इसके तापमान को स्मार्टफोन के जरिए ब्लूटूथ से कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट दिया गया है। Sony के इस पोर्टेबल एसी की बैटरी का बैकअप 90 मिनट्स का है और इसे फुल चार्ज करने में 2 घंटे का वक्त लगेगा।

कूल और हीटिंग
Sony का दावा है कि इस एसी को पेल्टियर एलिमेंट से तैयार किया गया है जो तेजी से ठंडा और गर्म होता है। यानी ​कि यह डिवाइस ना केवल आपको तेज गर्मी से राहत देगा बल्कि यह आपको सर्दी में ठंड से भी बचाएगा। यह छोटा डिवाइस Peltier एलिमेंट के साथ आता है, जो कूल और हीटिंग को एफिशिएंट तरीके से मैनेज करता है। बता दें कि पेल्टियर एलिमेंट का इस्तेमाल कार और वाइन कूलर्स में होता है।  

Created On :   27 July 2019 7:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story