दैनिक भास्कर हिंदी: facebook पर आने वाले हैं ये दो नए फीचर, अब कलरफुल बैकग्राउंड के साथ कर सकेंगे कमेंट

September 8th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पॉपुलर सोशल साइट facebook अब धीरे-धीरे अब अपने आपको बदलने की तैयारी कर रही है। इसके लिए कंपनी कुछ न कुछ नए फीचर्स एड करके अपने यूजर्स के लिए इसे और ज्यादा मजेदार बनाने जा रही है। हाल ही में facebook ने 360 डिग्री फोटो का फीचर अपडेट किया है और अब जल्द ही इसमें 2 और नए फीचर्स एड होने वाले हैं। इसके लिए facebook ने टेस्टिंग भी शुरु कर दी है। 

कलरफुल बैकग्राउंड के साथ कर सकेंगे कमेंट:

एक इंग्लिश वेबसाइट के मुताबिक facebook कलरफुल स्टेटस की तरह ही कलरफुल बैकग्राउंड वाले कमेंट्स का फीचर भी लाने जा रही है। इसकी मदद से यूजर कलरफुल बैकग्राउंड के साथ अपने कमेंट पोस्ट कर सकेंगे। इस फीचर में यूजर के कमेंट्स कलरफुल बबल्स में नजर आएंगे। फिलहाल कमेंट के पीछे व्हाइट कलर का बैकग्राउंड होता है। इस वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक, कुछ यूजर्स को कलरफुल बैकग्राउंड के साथ कमेंट करने का ऑप्शन मिला है। अभी तक आप स्टेटस अपडेट करने के लिए कलरफुल बैकग्राउंड का यूज करते थे, लेकिन इस फीचर के आ जाने के बाद आप कमेंट में भी कलरफुल बैकग्राउंड का इस्तेमाल कर सकेंगे। 

कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस फीचर को अपडेट कर सकती है। हालांकि अभी तक कंपनी के तरफ से इसको लेकर कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं किया गया है। इसके अलावा हाल ही में facebook ने whatsapp में भी कलरफुल स्टेटस का फीचर जारी किया था। 

Instagram stories को शेयर करें facebook पर

इसके अलावा ये भी बात सामने आ रही है कि अब यूजर्स instagram stories को facebook पर भी शेयर कर सकेंगे। इसका मतलब आप instagram पर जो भी स्टोरी अपडेट करेंगे, उसे facebook पर भी शेयर करने का ऑप्शन मिलेगा। अभी आपको facebook और instagram पर अलग-अलग स्टोरी अपडेट करनी पड़ती है। हालांकि अभी तक इन दोनों फीचर्स को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन टेक वेबसाइट्स इन फीचर्स के आने का खुलासा कर रही हैं। 

खबरें और भी हैं...