comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

ये हैं 10 हजार रुपए से कम कीमत वाले 5 शानदार स्मार्टफोन, जानें कीमत और खूबियां

ये हैं 10 हजार रुपए से कम कीमत वाले 5 शानदार स्मार्टफोन, जानें कीमत और खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बाजार में आज स्मार्टफोन की भीड़ काफी ज्यादा बढ़ गई है। आए दिन दुनियाभर की कंपनियां एक- दूसरे की होड़ में नए स्मार्टफोन लॉन्च करने में जुटी हुई हैं। हालांकि अधिकांश लेटेस्ट तकनीक वाले स्मार्टफोन की कीमत बजट में ना होने के चलते यूजर्स इन्हें नहीं खरीद पाते। ऐसे में कई कंपनियां 10,000 से कम कीमत में ऐसे स्मार्टफोन उपलब्ध करा रही हैं, जिनमें शानदार कैमरा और ​फीचर्स मिलते हैं।

भारतीय बाजार में ऐसे कई स्मार्टफोन मौजूद हैं, जो लुक और फीचर्स में कम नहीं हैं। वहीं इनकी कीमत भी कम है यानी कि आप अपनी जेब के बजट के हिसाब से यदि 10 हजार रुपए से कम कीमत का फोन खरीदना चाहते हैं तो आसानी से उपलब्ध हैं। आइए जानते हैं ऐसे 5 स्मार्टफोन के बारे में...

Samsung Galaxy F62 भारत में लॉन्च, इसमें है 7000mAh की पावरफुल बैटरी

Redmi 9 Prime 
Redmi 9 Prime स्मार्टफोन में 6.53-इंच FHD+ IPS LCD डिस्प्ले दी गई है, जो कि वाटरड्रॉप-स्टाइल के साथ आती है। यह फोन मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर से लैस है। रेडमी 9 प्राइम स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए रियर में चार कैमरे दिए गए हैं। जिसमें अल्ट्रा-वाइड-एंगल शूटर शामिल है। सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया। 

इसमें 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है। जिसमें माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट 512GB तक मिलेगा। पावर के लिए फोन में 5,020 mAh की बैटरी दी गई है। यह 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इस फोन को 9,999 रुपए की कीमत में अमेजन से खरीदा जा सकता है। 
Image result for Redmi 9 Prime 

Poco M2
पोको एम 2 में 9,999 रुपए की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है। इस फोन में 6.53-इंच की FHD + IPS LCD स्क्रीन दी गई है। यह फोन मीडियाटेक हेलियो G 80 चिपसेट से लैस है। 6GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है। 

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में भी क्वॉड कैमरा सेटअप मिलता है। वहीं सेल्फी के लिए 8 मेगाविक्सल कैमरा दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 18W फास्ट चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है।
Poco M2, Poco,

Realme Narzo 20A
Realme Narzo एक बजट गेमिंग- फोन है, जिसमें 6.5 इंच की HD+ स्क्रीन दी गई है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट से लैस हैं। इसमें 3GB और 4GB रैम का विकल्प मिलता है। 4GB/ 64GB वैरिएंट की कीमत 9,499 रुपए है जबकि 3GB/ 32GB वैरिएंट की कीमत 8,499 रुपए है। 

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। सेटअप 30fps पर 4K वीडियो तक रिकॉर्ड करने में सक्षम है। फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 8MP का कैमरा है। पावर के लिए फोन में 10W चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है।
Realme, Realme Narzo 20A 

Zebronics ने भारत में लॉन्च किया Zeb-Juke Bar 9800 Pro साउंडबार

Samsung Galaxy M02s
गैलेक्सी M02s फोन में 6.5 इंच HD+ PLS IPS डिस्प्ले दी गई है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट से लैस है। इसके 3GB/ 32GB वैरिएंट की कीमत 8,999 रुपए और 4GB/ 64GB वैरिएंट की कीमत 9,999 रुपए है। 

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 5MP का मुख्य कैमरा है। पावर के लिए इसमें 15W फास्ट चार्जिंग के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है। 
Samsung, Samsung Galaxy M02S,

Tecno Spark 6 Air
Tecno Spark 6 Air के 3GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8,699 रुपए है। इस फोन में 7 इंच की डॉट नॉच के साथ HD+ डिस्प्ले दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

यह स्मार्टफोन में दी गई स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। बेहतर परफार्मेंस के लिए इस फोन में मीडियाटेक हीलियो A25 SoC ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है। Tecno Spark 6 Air में 6000mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है। 
स्मार्टफोन: Tecno Spark 6 Air का नया वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत

कमेंट करें
nolxM
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।