comScore

Xiaomi ने लॉन्च की Mi TV Pro टेलीविजन की नई रेंज, जानें कीमत

Xiaomi ने लॉन्च की Mi TV Pro टेलीविजन की नई रेंज, जानें कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Xiaomi ने घरेलू बाजार में 8K टेलीविजन की रेंज लॉन्च की है। ​जिसे Mi TV Pro नाम दिया गया है। इसमें कंपनी ने 43, 55 और 65 इंच टीवी को लॉन्च किया है। खास बात यह कि अपने सेगमेंट में यह सभी टीवी बाजार में अन्य टेलीविजन के मुकाबले काफी कम दाम में उपलब्ध होंगे। 

यह 8K डिकोडिंग सपोर्ट और बेजेल-लेस डिजाइन के साथ आने वाला अब तक का सबसे स्लिम टीवी है। बात करें कीमत की तो इनकी कीमत 15,000 रुपए से शुरु होती है। माना जा रहा है कि कंपनी इन टेलीविजन को जल्द ही भारत में भी लॉन्च करेगी। 

कीमत
43 इंच वाले Mi TV Pro की कीमत 1,499 युआन (करीब 15,000 रुपए) है। वहीं, 55 इंच वाले टेलीविजन की कीमत 2,399 युआन (करीब 24,000 रुपए) है। 65 इंच वाले Mi TV Pro की कीमत 3,399 युआन (करीब 34,000 रुपए) है। 

चीन में इन टेलीविजन के प्री-ऑर्डर शुरू हो गए हैं। वहीं कंपनी के आधिकारि​क स्टोर्स पर भी प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं। खास बात यह कि यूजर्स इसे RMB 100 यानि करीब Rs 1,000 में बुक कर सकते हैं। चीन में Mi TV Pro की प्री-बुकिंग के साथ ही यूजर्स को कॉम्प्लीमेंट्री के तौर पर Xiaomi TV speaker भी दिया जा रहा है। इसकी कीमत RMB 399 यानि लगभग 4,000 रुपए है।

फीचर्स
नए TV एल्युमीनियम अलॉय जैसे प्रीमियम मटेरियल्स से बने हैं, तीनों टेलीविजन 4K डिस्प्ले सराउंडेड के साथ आते हैं, इनमें डिस्प्ले के करीब पतले बेजल्स दिए गए हैं। कम्पनी का दावा है कि Mi Pro की पतली बॉडी में स्क्रीन का हिस्सा 97 प्रतिशत है। ये सभी टेलीविजन 8K वीडियो, डॉल्बी ऑडियो और DTS-HD को भी सपोर्ट करते हैं। 

इस ​टीवी में मैटल फ्रेम और मैटल बेस का उपयोग किया गया है। इसमें PatchWall UI का इस्तेमाल किया गया है। टीवी में 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध होगी। Mi TV Pro लाइन-अप के ये टेलीविजन पैचवॉल ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं। टीवी में कई विडियो स्ट्रीमिंग सर्विसेज प्री-इंस्टॉल्ड हैं। Mi TV Pro लाइन-अप के तीनों टेलीविजन में क्वॉड कोर 64 बिट प्रोसेसर दिया गया है, जो कि 1.9 GHz की स्पीड देता है। 

कमेंट करें
sJMRX