दैनिक भास्कर हिंदी: Xiaomi Redmi 8A भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

September 25th, 2019

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कम कीमत और शानदार फीचर्स के साथ आने वाले बजट स्मार्टफोन यूजर्स को खासा पसंद आते हैं। इस सेगमेंट में चीनी कंपनी Xiaomi ने अब तक कई फोन लॉन्च किए हैं और अब कंपनी ने अपना नया हैंडसेट Redmi 8A भारत में लॉन्च कर दिया है।इस फोन में वायरलेस FM रेडियो दिया गया है। यह स्मार्टफोन AI फेस अनलॉक के साथ पेश किया गया है। यह स्मार्टफोन स्प्लैश-प्रूफ P2i टेक्नॉलजी से प्रोटेक्टेड है।

कीमत
Redmi 8A शुरुआती कीमत 6,499 रुपए है। यह कीमत 2GB रैम + 32GB स्टोरेज वाले वेरियंट की है। वहीं, 3GB रैम + 32GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 6,999 रुपए है। Redmi 8A स्मार्टफोन की बिक्री 29 सितंबर को रात 11:59 PM बजे से फ्लिपकार्ट और mi.com पर शुरु होगी। 

 

 

स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले

Redmi 8A स्मार्टफोन में 6.22 इंच की वॉटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दी गई है। इसका आस्पेक्ट रेसियो 19:9 है और इसकी स्क्रीन को गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा दी गई है। 

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में 12 मेगापिक्सल का Sony IMX 363 सेंसर  दिया गया है। इसमें AI पोट्रेट मोड भी दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

रैम/ रोम
इसे दो वेरिएंट में पेश किया गया है। आवश्यकता पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से इसकी स्टोरज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। 

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
यह स्मार्टफोन Android 9 Pie पर बेस्ड MIUI 10 पर काम करता है। इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर दिया गया है। 

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 5,000 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 18W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है।