दैनिक भास्कर हिंदी: VIDEO: फोल्डेबल स्क्रीन वाला ZTE Axon M हुआ लॉन्च, जानें क्या है इसमें खास?     

October 19th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी ZTE ने अपना पहला ड्यूअल स्क्रीन वाला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन में 5.2 इंच की दो स्क्रीन दी गई है, जिसे फोल्ड भी किया जा सकता है और एक टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। ZTE के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन का नाम है, Axon M। इस स्मार्टफोन को फिलहाल अमेरिका में ही लॉन्च किया गया है। ड्यूअल स्क्रीन का सबसे बड़ा फायदा ये है कि इसमें आप एक स्क्रीन पर यदि facebook चला रहे हैं तो दूसरे पर whatsapp भी यूज कर सकते हैं। Axon M को आप टैबलेट और स्मार्टफोन दोनों की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। 

 

 

क्या है इसकी खासियत? 

ZTE Axon M मेटल फ्रेम के साथ मिलता है, जिससे ये स्मार्टफोन बाकी स्मार्टफोन के मुकाबले ज्यादा मोटा और भारी हो जाता है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें ड्यूअल स्क्रीन दी गई है, जो आपस में अटैच है। इसमें एक स्क्रीन तो बॉडी में ही अटैच है, जबकि दूसरी स्क्रीन को फोल्ड किया जा सकता है। 

 

 

ZTE Axon M के फीचर्स: 

इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.2 इंच की दो स्क्रीन है और ये गोरिल्ला ग्लास-5 प्रोटेक्शन के साथ आती है। इस स्मार्टफोन में 4GB की रैम दी गई है और इसमें Qualcomm Snapdragon-821 Processor है। इसके साथ ही इसमें 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। 

फोल्डेबल स्मार्टफोन ZTE Axon M लॉन्च, इसमें है डूअल स्क्रीन

वहीं ZTE Axon M के कैमरा फीचर्स की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में कंपनी ने एक ही कैमरा दिया गया है, जो 20 मेगापिक्सल का है। इसकी ड्यूअल स्क्रीन की वजह से इसका कैमरा फ्रंट और रियर दोनों की तरह काम करता है। ये स्मार्टफोन एंड्रायड 7.1 नोगाट पर रन करता है और इसमें 3180mAh की बैटरी है, जो क्विक चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

कितनी है फोन की कीमत ? 

ZTE Axon M की कीमत तय नहीं की गई है, लेकिन अमेरिका में इस स्मार्टफोन को यूजर 24.17 डॉलर (करीब 1600 रुपए) की मंथली इंस्टॉलमेंट के साथ खरीद सकते हैं। जो 30 महीने तक लगेगी। इस तरह से ये स्मार्टफोन 48,000 रुपए का पड़ेगा। कंपनी का कहना है कि ये स्मार्टफोन चीन, यूरोप और जापान में भी लॉन्च किया जाएगा। हालांकि भारत में इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा, कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।