एशियन चैंपियंस ट्रॉफी : हरमनप्रीत ने दागा 150वां गोल, भारत ने मलेशिया को 5-0 से हराया

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी : हरमनप्रीत ने दागा 150वां गोल, भारत ने मलेशिया को 5-0 से हराया
  • मलेशिया को 5-0 से हराकर शानदार प्रदर्शन किया भारत
  • हरमनप्रीत ने दागा अपना 150वां गोल

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। यहां के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में रविवार को जापान के खिलाफ ड्रॉ मैच में दबदबा बनाने के बावजूद कुछ चिंताजनक क्षणों के बीच भारत ने एशियाई चैंपियंस में एक महत्वपूर्ण राउंड-रॉबिन चरण के मैच में मलेशिया को 5-0 से हराकर शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अंक तालिका में ऊपर चढ़ने के लिए अपने गेम प्लान को अच्छी तरह से क्रियान्वित किया। खचाखच भरे घरेलू दर्शकों के सामने खेलते हुए मेजबान टीम बिलिंग पर खरी उतरी और हॉकी का एक रोमांचक ब्रांड तैयार किया।

यह हरमनप्रीत सिंह के लिए एक यादगार यात्रा थी, जिन्होंने 42वें मिनट में पीसी के साथ अपना 150वां अंतर्राष्ट्रीय गोल करने का व्यक्तिगत मील का पत्थर हासिल किया, जबकि कार्थी सेल्वम (15'), हार्दिक सिंह (32'), गुरजंत सिंह (53') और जुगराज सिंह (54') ने भारत की जीत में योगदान दिया। इस खेल में लगातार दो जीत, पाकिस्तान के खिलाफ 3-1 की जीत और चीन पर 5-1 की जीत के साथ मलेशिया अंक तालिका में भारत से आगे रहना चाहता है। लेकिन भारत ने आक्रामकता और नियमित अंतराल पर गोल करने के सही इरादे के साथ खेला।

मैच के पहले पांच मिनट के भीतर, अनुभवी फारवर्ड आकाशदीप सिंह ने विवेक सागर प्रसाद के पास गेंद डालकर एक मजबूत हमला किया, जिन्होंने सुखजीत की मदद करने के लिए कुछ मलेशियाई रक्षकों को चतुराई से निपटाया। हालांकि स्ट्राइकर ने गोल पर जोरदार शॉट लगाया, लेकिन उसका फ्लिक लक्ष्य से चूक गया। पहले क्वार्टर की सीटी बजने से कुछ मिनट पहले, भारत का पहला गोल स्थानीय नायक कार्थी सेल्वम ने किया। यह कप्तान हरमनप्रीत सिंह थे, जिन्होंने कार्थी को एक शानदार लंबा, ग्राउंडेड पास दिया, जिससे उन्हें सर्कल के ऊपर से एक बेहतरीन फील्ड गोल मिल गया।

गोल रहित दूसरे क्वार्टर के बाद भारत ने हार्दिक सिंह की बदौलत 32वें मिनट में 2-0 की बढ़त ले ली और कप्तान ने टीम को तीसरा पीसी दिलाया। हालांकि हरमनप्रीत की फ्लिक को मलेशिया के गोलकीपर ने बचा लिया, लेकिन रिबाउंड को हार्दिक ने अच्छी तरह से उठाकर पोस्ट में डाल दिया। 42वें मिनट में हरमनप्रीत ने गोल कर टीम की बढ़त 3-0 कर दी।

3-0 की आरामदायक बढ़त के साथ भारत अच्छा प्रदर्शन करना चाह रहा था। अनुशासित आक्रमण पर काम करते हुए भारत ने कई गोल करके मलेशिया पर दबाव बढ़ा दिया। गुरजंत सिंह (53') और जुगराज सिंह (54') ने लगातार दो गोल करके भारत को 5-0 से आगे कर दिया। भारतीय रक्षकों ने अंतिम हूटर तक भारत को बढ़त में बनाए रखने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Aug 2023 3:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story