हॉकी इंडिया ने जर्मनी दौरे, स्पेन में चार देशों के टूर्नामेंट के लिए 20 सदस्यीय महिला टीम की घोषणा की

हॉकी इंडिया ने जर्मनी दौरे, स्पेन में चार देशों के टूर्नामेंट के लिए 20 सदस्यीय महिला टीम की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने जर्मनी दौरे और स्पेन में 100वीं वर्षगांठ पर स्पेनिश हॉकी फेडरेशन-अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए 20 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की मंगलवार को घोषणा की।

दोनों प्रतियोगिताएं महत्वपूर्ण हांगझाऊ एशियाई खेल 2023 से पहले टीम की तैयारियों का हिस्सा होंगी।

भारतीय टीम सबसे पहले 16-19 जुलाई तक जर्मनी में तीन टेस्ट मैच खेलेगी, एक चीन के खिलाफ और दो जर्मनी के खिलाफ, उसके बाद स्पेन का दौरा करेगी, जहां वे 25-30 जुलाई तक दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और मेजबान टीम के खिलाफ टेरासा में खेलेंगी।

टीम का नेतृत्व गोलकीपर सविता करेंगी और उप कप्तान के रूप में दीप ग्रेस एक्का उनकी सहायता करेंगी। इस बीच, बिचू देवी खारीबाम टीम में नामित दूसरी गोलकीपर हैं, जबकि दौरे के लिए चुने गए रक्षकों में दीप ग्रेस एक्का, निक्की प्रधान, इशिका चौधरी, उदिता और सुशीला चानू पुखरामबम हैं।

मिडफील्ड में, टीम के पास निशा, मोनिका, सलीमा टेटे, नेहा, नवनीत कौर, सोनिका, बलजीत कौर, वैष्णवी विठ्ठल फाल्के और ज्योति छत्री की एक मजबूत लाइनअप है।

भारत की फॉरवर्ड पंक्ति का नेतृत्व अनुभवी स्ट्राइकर वंदना कटारिया करेंगी। उनके साथ लालरेम्सियामी, संगीता कुमारी और दीपिका भी शामिल होंगी।

टीम चयन के बारे में बात करते हुए, मुख्य कोच जेनेक शोपमैन ने कहा, “स्पेन और जर्मनी का दौरा हमारी टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय मंच पर फिर से अपनी क्षमता और कौशल दिखाने और एशियाई खेलों के लिए अपनी तैयारी जारी रखने का एक शानदार अवसर होगा। मैं उत्साहित हूं क्योंकि खिलाड़ी इस शिविर में उच्च स्तर का प्रदर्शन कर रहे हैं और वे अपने खेल को बेहतर बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं और दोनों दौरे हमारे लिए मजबूत विरोधियों के खिलाफ खुद को परखने का एक आदर्श मंच होंगे। हम एक मजबूत टीम एकता बनाए रखने और अपनी रणनीतियों को क्रियान्वित करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। हमारा लक्ष्य अपना खेल खेलना और इस शिविर और पिछले दौरे से मिली सीख का उपयोग करना है।"

भारतीय टीम:

गोलकीपर: सविता (कप्तान), बिचू देवी खारीबाम

डिफेंडर: दीप ग्रेस एक्का (उपकप्तान), निक्की प्रधान, इशिका चौधरी, उदिता, सुशीला चानू पुखरामबम

मिडफील्डर: निशा, मोनिका, सलीमा टेटे, नेहा, नवनीत कौर, सोनिका, बलजीत कौर, वैष्णवी विट्ठल फाल्के, ज्योति छत्री

फॉरवर्ड: लालरेम्सियामी, वंदना कटारिया, संगीता कुमारी, दीपिका

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 July 2023 6:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story