हॉकी: अरिजीत की हैट्रिक की मदद से भारत ने कोरिया को 4-2 से हराया

अरिजीत की हैट्रिक की मदद से भारत ने कोरिया को 4-2 से हराया
  • भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने कोरिया को 4-2 से हरा दिया
  • टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में भारत गुरुवार को स्पेन से भिड़ेगा

डिजिटल डेस्क, कुआलालंपुर। फॉरवर्ड अरिजीत सिंह हुंदल की हैट्रिक की मदद से भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने मंगलवार को यहां नेशनल हॉकी स्टेडियम में एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप मलेशिया 2023 के अपने शुरुआती मैच में एशियाई प्रतिद्वंद्वी कोरिया को 4-2 से हरा दिया ।

अरिजीत (11', 16', 41') ने तीन बार गोल किया, जबकि अमनदीप (30') ने भारत के लिए एक अन्य गोल किया। कोरिया के लिए दोह्युन लिम (38') और मिंकवोन किम (45') ने गोल दागे। मैच की शांत शुरुआत हुई, दोनों टीमें एक-दूसरे के हाफ में जगह बनाने की कोशिश कर रही थीं, लेकिन ज्यादा खतरा पैदा नहीं कर सकीं। गेंद पर थोड़े बेहतर कब्जे के साथ, भारत ने पहला वास्तविक हमला किया, लेकिन दाएं फ्लैंक से सुदीप चिरमाको का रिवर्स फ्लिक गोलपोस्ट के ऊपर से निकल गया।

भारत ने कोरिया के सर्कल के अंदर बढ़त बनाना जारी रखा और मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया। यह अरिजीत ही थे जिन्होंने 11वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर की गड़बड़ी के दौरान गतिरोध को तोड़ा। भारत ने लय बरकरार रखी और दूसरे क्वार्टर के शुरुआती मिनट में शानदार फील्ड गोल से अपनी बढ़त दोगुनी कर ली। बॉबी ने बेसलाइन पर एक शानदार आक्रामक मूव बनाया और इसे अरिजीत के पास खेला, जिन्होंने बीच से आसानी से गेंद को गोल में डाल दिया और स्कोर 2-0 कर दिया।

भारत ने आक्रामक रुख बनाकर दबाव बनाना जारी रखा, लेकिन कोरियाई रक्षा ने उन्हें रोके रखा। वे 29वें मिनट में अपना पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में भी सफल रहे लेकिन इसे गोल में बदलने से चूक गए। भारत ने तुरंत जवाब दिया और अमनदीप के माध्यम से अपनी बढ़त 3-0 कर दी, जिन्होंने पहले हाफ के आखिरी मिनट में खुले खेल से गोल किया।

दूसरे हाफ में कोरिया ने तात्कालिक आक्रमण किया। उन्होंने 38वें मिनट में डोह्युन के पेनल्टी कॉर्नर स्ट्राइक के माध्यम से एक गोल कर दिया। हालाँकि, भारत ने अपनी तीन गोल की बढ़त फिर से हासिल कर ली क्योंकि मैच के 41वें मिनट में अरिजीत ने रिवर्स फ्लिक पर अपनी हैट्रिक पूरी की।

तीसरे क्वार्टर में तीन मिनट शेष रहते भारत के पास 9 खिलाड़ी रह गए और कोरिया ने इसका फायदा उठाया। उन्हें पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे मिंकवोन किम ने गोल में बदलकर तीसरे क्वार्टर के अंत में स्कोर 2-4 कर दिया। अंतिम क्वार्टर दोनों तरह से बदल गया, दोनों टीमों ने आक्रामक हमले किये। कोरिया को दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सका। भारत ने भी गोल करने के कई मौके बनाए, उन्होंने पेनल्टी कॉर्नर भी हासिल किया, लेकिन अपना पांचवां गोल करने से चूक गए और इस तरह मैच 4-2 से जीत के साथ समाप्त हुआ।

टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में भारत गुरुवार को स्पेन से भिड़ेगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Dec 2023 10:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story