comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

ट्रंप ने की तत्काल ट्रायल की मांग, बोले- 'डेमोक्रेट्स के पास नहीं है कोई प्रूफ'

ट्रंप ने की तत्काल ट्रायल की मांग, बोले- 'डेमोक्रेट्स के पास नहीं है कोई प्रूफ'

हाईलाइट

  • राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीनेट में तत्काल ट्रायल की मांग की
  • डेमोक्रेट्स ने मुझे नहीं दी कोई विधिवत प्रक्रिया : राष्ट्रपति ट्रंप
  • ट्रंप पर पद की शक्तियों का दुरूपयोग करने का आरोप है

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव में महाभियोग प्रस्ताव पारित हो चुका है। इसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने शुक्रवार को सीनेट में तत्काल ट्रायल की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया कि डेमोक्रेट्स के पास उनके खिलाफ कोई प्रूफ नहीं है। बता दें कि यदि सीनेट में डेमोक्रेट्स को दो तिहाई बहुमत मिलता है, तो ट्रंप को पद से हटाया जा सकेगा। हालांकि ऊपरी सदन में रिपब्लिकन का बहुमत है, इस तरह ट्रंप को उनके पद से हटाए जाने की आशंकाएं कम हो सकती है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'डेमोक्रेट्स ने मुझे सदन में कोई विधिवत प्रक्रिया नहीं दी, कोई वकील नहीं, कोई गवाह नहीं, कुछ भी नहीं।' उन्होंने लिखा कि 'डेमोक्रेट्स, सीनेट को बताना चाहते हैं कि उनका ट्रायल कैसे चलाया जाए। दरअसल उनके पास किसी भी चीज का जीरो प्रूफ है, वे कभी कोई प्रूफ दिखाएंगे भी नहीं। वे मुझे बाहर करना चाहते हैं। मुझे तत्काल ट्रायल चाहिए।'

बता दें कि अमेरिकी कांग्रेस की ज्युडिशियरी कमेटी ने ट्रंप के खिलाफ जांच की 300 पेजों में प्राथमिक रिपोर्ट जारी की थी। इस रिपोर्ट में बताया गया था कि 'ट्रंप ने अपने व्यक्तिगत और राजनीतिक फायदों के लिए राष्ट्रहितों से समझौता किया।' इसमें बताया गया था कि ट्रंप ने अपने ऑफिस का दुरुपयोग साल 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए जो बिडेन की छवि खराब करने के लिए यूक्रेन से गैरकानूनी तौर पर मदद मांगी थी।

कमेंट करें
4GAtr