कारवाई : न्यूजीलैंड में ड्रग्स जब्त, संदिग्ध व्यक्ति गिरफ्तार

November 11th, 2021

हाईलाइट

  • एक बड़े अभियान में 50 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त की गई

डिजिटल डेस्क,वेलिंगटन। न्यूजीलैंड पुलिस द्वारा संगठित अपराध के खिलाफ एक बड़े अभियान में 50 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 300,000 न्यूजीलैंड डॉलर (2,11,389 डॉलर) नकद और क्रिप्टोकरेंसी वॉलेट जब्त किए गए हैं, जबकि नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मंत्री पोटो विलियम्स ने गुरुवार को यह बात कही।

विलियम्स ने एक बयान में कहा, क्लास ए ड्रग्स और मनी लॉन्ड्रिंग पर इस बड़ी कार्रवाई ने आज हमारी सड़कों को सुरक्षित बना दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड गिरोहों और संगठित अपराध को बर्दाश्त नहीं करेगा और संगठित अपराध पर विशेष ध्यान देने के साथ उन्होंने रिकॉर्ड संख्या में पुलिस को अग्रिम पंक्ति में रखा है।

उन्होंने कहा, यह कार्रवाई न्यूजीलैंड के लोगों को अवैध ड्रग्स की बिक्री और आपूर्ति और गंभीर धन शोधन गतिविधियों से निपटने के लिए एक लंबा रास्ता तय करेगी, जिससे हमारे समुदायों को बहुत नुकसान होता है।

मंत्री ने यह भी कहा, ऑपरेशन मिस्ट ने न्यूजीलैंड पुलिस और न्यूजीलैंड के सीमा शुल्क कर्मचारियों को पुलिस और सीमा शुल्क अंतर्राष्ट्रीय संपर्क नेटवर्क द्वारा समर्थित देखा है, जो यूएस ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन, कोलम्बियाई नेशनल पुलिस, स्पेनिश कस्टम्स सर्विस और कुक आइलैंड कस्टम्स सर्विस के साथ काम कर रहे हैं।

 

(आईएएनएस)