28 अक्टूबर से शुरू होगा इमरान खान का लंबा मार्च

Imran Khans long march will start from October 28
28 अक्टूबर से शुरू होगा इमरान खान का लंबा मार्च
पाकिस्तान 28 अक्टूबर से शुरू होगा इमरान खान का लंबा मार्च
हाईलाइट
  • इस्लामाबाद पहुंचने के बाद खान ने अचानक मार्च को बंद कर दिया था

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि पीटीआई अपने लंबे मार्च की शुरूआत 28 अक्टूबर, शुक्रवार को लाहौर से करेगी। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता, समर्थक और नेता सुबह 11 बजे लाहौर के लिबर्टी चौक पर इकट्ठा होंगे, जहां से वह इस्लामाबाद की ओर मार्च करेंगे।

पीटीआई प्रमुख ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह शुक्रवार को तारीख की घोषणा करेंगे, लेकिन सरकार विरोधी मार्च अब उसी दिन शुरू होगा- सरकार की बार-बार चेतावनी के बावजूद। सरकार ने पीटीआई के लंबे मार्च को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

हालांकि, शीर्ष अदालत ने पीटीआई के नियोजित लॉन्ग मार्च को रोकने के लिए अंतरिम आदेश जारी करने के अनुरोध को खारिज कर दिया- जिससे खान के नेतृत्व वाली पार्टी को बढ़ावा मिला। शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाने से पहले, सरकार ने पीटीआई प्रमुख को बार-बार चेतावनी जारी की, एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि अगर खान मार्च की घोषणा करते हैं तो अधिकारी अपनी 25 मई की नीति को 10 से गुणा करेंगे। अगर पीटीआई एक और लंबा मार्च करती है, तो यह दूसरी बार होगा जब वह इस्लामाबाद आएंगे। आखिरी मार्च 25 मई को आयोजित किया गया था और इस्लामाबाद पहुंचने के बाद खान ने अचानक मार्च को बंद कर दिया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Oct 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story