इंग्लैंड में लॉकडाउन हटाने के लिए अगले 2 सप्ताह अहम

Next 2 weeks to remove lockdown in England
इंग्लैंड में लॉकडाउन हटाने के लिए अगले 2 सप्ताह अहम
इंग्लैंड में लॉकडाउन हटाने के लिए अगले 2 सप्ताह अहम
हाईलाइट
  • इंग्लैंड में लॉकडाउन हटाने के लिए अगले 2 सप्ताह अहम

लंदन, 15 नवंबर (आईएएनएस)। यूके सरकार के वैज्ञानिक सलाहकार ने कहा है कि इंग्लैंड में योजना के मुताबिक 2 दिसंबर को एक महीने का लॉकडाउन खत्म करने के लिए अगले 2 हफ्ते बहुत अहम होंगे।

सरकार के साइंटिफिक एडवाइजरी ग्रुप फॉर इमरेजेंसी (एसएजीई) के प्रोफेसर सुसान मिशी ने शनिवार को कहा कि अगले दो सप्ताह बहुत चुनौतीपूर्ण होंगे, क्योंकि इसमें आंशिक तौर पर कारण मौसम होगा और दूसरा कारण जो मुझे लगता है वह है कि लोग वैक्सीन आने की उम्मीद के कारण उपायों को लेकर लापरवाह हो जाएंगे। ऐसे में ही गड़बड़ी होगी। चूंकि वैक्सीन के इस साल के आखिर या अगले साल की शुरूआत में आने की बहुत संभावना नहीं है और इससे मौजूदा दूसरी लहर पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। ऐसे में अगले दो हफ्तों के लिए सभी को कड़े संकल्प के साथ आगे बढ़ना होगा।

बता दें कि पिछले हफ्ते ही इंग्लैंड में 2 दिसंबर तक के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लगाया गया है क्योंकि यहां मामलों की संख्या में फिर से खासी बढ़ोतरी हो रही थी। देश में कुल मामलों की संख्या 13,17,496 और मौतों की संख्या 51,304 हो गई है।

ब्रिटेन कोरोनावायरस के कारण 50 हजार से ज्यादा मौतें दर्ज करने वाला पहला यूरोपीय राष्ट्र है। यहां अमेरिका, ब्राजील, भारत और मैक्सिको के बाद सबसे ज्यादा मौतें हुईं हैं।

एसडीजे-एसकेपी

Created On :   15 Nov 2020 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story