comScore

अमेरिका: ट्रंप ने वॉशिंगटन डीसी से नेशनल गार्ड की वापसी का दिया आदेश

अमेरिका: ट्रंप ने वॉशिंगटन डीसी से नेशनल गार्ड की वापसी का दिया आदेश

हाईलाइट

  • ट्रंप ने वाशिंगटन डी.सी. से नेशनल गार्ड की वापसी का आदेश दिया

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, उन्होंने देश की राजधानी से नेशनल गार्ड को हटाने का आदेश दे दिया है। विरोध प्रदर्शनों से निपटने के लिए हाल ही में वॉशिंगटन डीसी में नेशनल गार्ड को तैनात किया गया था।

राष्ट्रपति ने रविवार को ट्वीट किया, मैंने अभी-अभी हमारे नेशनल गार्ड को वॉशिंगटन, डीसी से वापस हटाने की प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया है, अब सब कुछ सही और नियंत्रण में है। ट्वीट में लिखा था, वे घर जा रहे हैं, लेकिन जरूरत पड़ी तो वे तुरंत लौट सकते हैं। पिछली रात अनुमान से कम प्रदर्शनकारी नजर आए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट हाउस के सामने शनिवार को वर्दीधारी सैन्यकर्मियों के एक समूह को देखा गया था, क्योंकि 25 मई को मिनियापोलिस के एक अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पुलिस हिरासत में होने के कारण हजारों प्रदर्शनकारियों ने डीसी में प्रदर्शन किया था।

पुलिस प्रक्रियाओं में बदलाव और फ्लॉयड को श्रद्धांजलि देने की मांग करते हुए शनिवार का विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा। शांतिपूर्ण प्रदर्शन के दौरान लोगों ने सफेद चॉक से सड़कों पर संदेश लिखे और संगीत बजाया। बीते कुछ दिनों में जब विरोध प्रदर्शन ने भीषण रूप धारण किया था तब प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति निवास के दरवाजे तक पहुंच गए थे, जिसके बाद ट्रंप ने विरोध प्रदर्शनों को शांत करने के लिए सक्रिय-ड्यूटी सैन्य बलों के इस्तेमाल की धमकी दी थी।

कमेंट करें
3muJC