तुर्की ने कई कोविड प्रतिबंधों में ढील दी

Turkey eases many covid restrictions
तुर्की ने कई कोविड प्रतिबंधों में ढील दी
महामारी के खिलाफ लड़ाई तुर्की ने कई कोविड प्रतिबंधों में ढील दी
हाईलाइट
  • टीकाकरण वाले व्यक्तियों के लिए टेस्ट की आवश्यकता को हटा दिया

डिजिटल डेस्क, अंकारा। तुर्की महामारी के खिलाफ लड़ाई में एक नए चरण में प्रवेश कर गया है, जिसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर कई कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील दी गई है।

मंत्री ने राजधानी अंकारा में एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, मैं कहना चाहूंगा कि महामारी वर्तमान में हमारे सामाजिक जीवन को पहले की तुलना में बहुत कम प्रभावित करेगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कोका के हवाले से कहा कि वायरस के खिलाफ लड़ाई विशेष रूप से टीकों पर निर्भर करेगी। उन्होंने कहा कि देश व्यक्तिगत उपायों से महामारी से लड़ेगा और बिना लक्षणों वाले नागरिकों का टेस्ट नहीं किया जाएगा।

कोका ने कहा, बाहर निकलने पप मास्क की आवश्यकता को हटा दिया गया है, जबकि पर्याप्त वेंटिलेशन होने पर घर के अंदर मास्क अनिवार्य नहीं होगा और यदि दूरी के नियम का पालन किया जाता है। शॉपिंग मॉल या अन्य सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश करते समय अब संपर्क ट्रेसिंग ऐप कोड की आवश्यकता नहीं होगी। यह संक्रमित छात्रों को आइसोलेट करेंगे और उनकी कक्षाओं में पढ़ाई जारी रहेगी।

जनवरी में, तुर्की सरकार ने स्क्रीनिंग उद्देश्यों और कोविड पॉजिटिव व्यक्तियों के करीबी संपर्कों के लिए पीसीआर टेस्ट की आवश्यकता को खत्म कर दिया। सार्वजनिक आयोजनों तक पहुंचने के लिए गैर-टीकाकरण वाले व्यक्तियों के लिए टेस्ट की आवश्यकता को हटा दिया गया है। इसके अलावा, तुर्की ने कोविड -19 रोगियों की आइसोलेट होने के समय को घटाकर सात दिन कर दिया है। तुर्की ने कुल 14,206,121 कोविड-19 मामले और 94,837 मौतें दर्ज की हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 March 2022 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story