तुर्की के राष्ट्रपति ने स्वीडन की प्रधानमंत्री मैग्डेलेना एंडरसन से की फोन पर बात

Turkish President spoke to Swedish Prime Minister Magdalena Andersen over the phone
तुर्की के राष्ट्रपति ने स्वीडन की प्रधानमंत्री मैग्डेलेना एंडरसन से की फोन पर बात
तुर्की तुर्की के राष्ट्रपति ने स्वीडन की प्रधानमंत्री मैग्डेलेना एंडरसन से की फोन पर बात
हाईलाइट
  • चिंताओं को दूर करने के लिए ठोस कदम

डिजिटल डेस्क, अंकारा। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने स्वीडन और फिनलैंड के प्रमुख नेताओं से बात की। साथ ही नाटो के दो आवेदक देशों से अंकारा की सुरक्षा चिंताओं को दूर करने का आग्रह किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि एर्दोगन ने स्वीडन प्रधानमंत्री मैग्डेलेना एंडरसन से फोन पर बात की।

तुर्की के राष्ट्रपति कार्यालय के हवाले से जानकारी मिली है कि एर्दोगन ने एंडरसन से कहा कि नॉर्डिक देश को आतंकवादी संगठनों को राजनीतिक, वित्तीय और हथियार समर्थन देना बंद कर देना चाहिए। एर्दोगन ने कहा कि तुर्की को उम्मीद है कि स्वीडन प्रतिबंधित कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी के बारे में अपनी चिंताओं को दूर करने के लिए ठोस कदम उठाएगा।

उन्होंने स्वीडन से तुर्की पर लगाए गए हथियारों के निर्यात प्रतिबंध को हटाने का भी आग्रह किया। बता दें कि स्वीडन ने साल 2019 में सीरिया में सीमा पार सैन्य अभियान शुरू करने के बाद हथियारों के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिए थे।

उन्होंने नाटो के महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग को यह भी बताया कि तुर्की स्वीडन और फिनलैंड की सदस्यता के लिए सकारात्मक रूप से तब तक समर्थन नहीं करेगा, जब तक कि वे मूलभूत मुद्दे खास तौर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में खड़े नहीं होते।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 May 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story