शटडाउन अपडेट: अमेरिकी कांग्रेस ने अंतिम क्षणों में सरकार को शटडाउन से बचाया

अमेरिकी कांग्रेस ने अंतिम क्षणों में सरकार को शटडाउन से बचाया
  • सरकार को शटडाउन से बचाया
  • यह फैसला अंतिम क्षणों में अमेरिकी कांग्रेस ने लिया

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी सीनेट ने संघीय सरकार के शटडाउन को रोकने के आखिरी मिनट के प्रयास में, शनिवार रात को सदन द्वारा पारित 45-दिवसीय स्टॉपगैप फंडिंग विधेयक को मंजूरी दे दी। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार को नवंबर के मध्य तक वित्त पोषित रखने वाले विधेयक को सीनेट में नौ के मुकाबले 88 वोटों से मंजूरी दे दी गई। सदन को नियंत्रित करने वाले कट्टरपंथी साथी रिपब्लिकन के विद्रोह के बाद हाउस स्पीकर केविन मैक्कार्थी द्वारा 45-दिवसीय प्रस्ताव प्रस्तावित किया गया था।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया, इसके पारित होने से कैपिटल हिल पर एक नाटकीय दिन समाप्त हो गया, जिसकी शुरुआत सरकार के लगभग निश्चित शटडाउन की ओर बढ़ती दिखाई दे रही थी। खर्च समाधान पर डेमोक्रेट के साथ काम करने की मांगों को हफ्तों तक खारिज करने वाले हाउस स्पीकर केविन मैक्कार्थी एक अस्थायी पैच सामने लाए, जो केवल पर्याप्त डेमोक्रेटिक मदद से ही पारित हो सकता था।

रविवार से शुरू होने वाले शटडाउन से हजारों संघीय कर्मचारियों को बिना वेतन के रहना पड़ता विभिन्न सरकारी सेवाएं निलंबित हो जाती। सीनेट की मंजूरी के बाद जारी एक बयान में, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, "आज रात, सदन और सीनेट में द्विदलीय बहुमत ने सरकार को खुला रखने के लिए मतदान किया, इसस एक अनावश्यक संकट को रोका जा सकाा, जिससे लाखों मेहनती अमेरिकियों को अनावश्यक पीड़ा हो सकती थी।" उन्‍होंने कहा, "यह बिल सुनिश्चित करता है कि सैनिकों को भुगतान मिलता रहेगा, यात्रियों को हवाई अड्डे पर देरी से बचाया जाएगा, लाखों महिलाओं और बच्चों को पोषण सहायता मिलती रहेगी।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Oct 2023 3:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story