Propose day: ऐसा हो प्रपोजल... ताउम्र रह सके याद, इन टिप्स को कर सकते हैं फॉलो

Valentine Week 2020 Propose Day Special Ideas In Hindi
Propose day: ऐसा हो प्रपोजल... ताउम्र रह सके याद, इन टिप्स को कर सकते हैं फॉलो
Propose day: ऐसा हो प्रपोजल... ताउम्र रह सके याद, इन टिप्स को कर सकते हैं फॉलो

​​​डिजिटल डेस्क, मुम्बई। वेलेंटाइन वीक का दूसरा दिन यानी प्रपोज डे 8 फरवरी को सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन कपल्स अपनी फीलिंग्स अपने पार्टनर से शेयर करते हैं। वैसे तो प्यार के इजहार का कोई दिन नहीं होता। क्योंकि वह दिन अपने आप में खास होता है, जब आप प्यार का इजहार करते हैं। लेकिन फिर भी ​यह दिन उन कपल्स को एक मौका देता है, जो अपने प्यार का इजहार करने से कतराते हैं। ताकि वे अपने पार्टनर को दिल की बात बता सकें। सिर्फ नए कपल्स ही नहीं... पुराने कपल्स भी इस दिन अपने प्यार का इजहार कर, इसे और गहरा बनाते हैं। अगर आप भी इस वेलेंटाइन को खास बनाना चाहते हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप अपने पार्टनर को प्रपोज कर, इस दिन को खास बना सकते हैं।

फ्लैश मोब प्रपोजल
किसी को प्रपोज करने का यह एक बेस्ट तरीका है। इस प्रपोजल के दौरान आप अचानक से किसी पब्लिक प्लेस पर अपने पार्टनर के लिए एक मूवमेंट क्रिएट कर सकते हैं। पार्टनर के लिए एक गाना, खूबसूरत जगह और फैमिली के मेम्बर्स अगर शामिल हो सकते हैं तो शामिल करें। इस तरह का प्रपोजल आपके पार्टनर को पसंद आएगा। आप चाहे तो आप पार्टनर के लिए एक डांस तैयार कर सकते हैं। उनकी पुरानी फोटोज, कुछ पुरानी मेमोरी अपने प्रपोजल में शामिल कर सकते हैं। एक बात का ध्यान रखें इस तरह के प्रपोजल में फोटोग्राफर को बुलाना न भूलें। क्योंकि फोटोग्राफर आपके इस मूवमेंट को कैप्चर कर लेगा।

यह भी पढ़े: न हो कंफ्यूज, ऐसे चुनें अपने प्यार के लिए प्यारा सा गिफ्ट

बीच प्रपोजल
अगर आप किसी ऐसे एरिया में रहते हैं, जहां आसपास समुद्र है तो आप समुद्र के पास भी अपने पार्टनर को प्रपोज कर सकते हैं। इसके लिए आप सन सेट या सन राइज के समय अपने पार्टनर की आंखों पर पट्टी बांधकर समुद्र किनारे ले जाएं। रेत पर अपना प्रपोजल लिखें और पार्टनर की आंखें खोल दें। यह तरीका आपके पार्टनर को भी पसंद आएगा। 

केंडल लाइट प्रपोजल
आप अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करने के लिए उन्हें कैंडल लाइट डिनर पर भी ले जा सकते हैं। यह हमेशा से ही एक सदाबाहर और एक रोमांटिक तरीका रहा है। ध्यान रखें इस प्रपोजल के लिए एक ऐसे रेस्त्रां का चयन करें, जहां की लाइट डिम हो, थोड़ा रोमांटिक माहौल हो। साथ ही कुछ रोमांटिक गाने प्ले हो सकें।

यह भी पढ़े: हम-तुम चोरी से, बंधे एक डोरी से...

जहां आप पहली बार मिले थे
कुछ अलग करने के लिए आप अपने पार्टनर को उस जगह पर लें जाएं। जहां आप पहली बार मिले थे। उस जगह से जुड़ी मेमोरी तैयार करें और अपने पार्टनर को प्रपोज करें। यह तरीका बहुत ही अनोखा और रोमांटिक है। 

फोटो बूथ प्रपोजल
अगर किसी भी तरह से आपको एक फोटो बूथ मिल जाता है, तो आप फोटोज के माध्यम से अपने पार्टनर को प्रपोज करें। 

Created On :   7 Feb 2020 3:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story